Dainik Haryana News

Weather Update : सर्दी ने चारों तरफ पसारे अपने पैर, जानें देश के किसा हिस्से में है सबसे ज्यादा सर्दी

 
Weather Update : सर्दी ने चारों तरफ पसारे अपने पैर, जानें देश के किसा हिस्से में है सबसे ज्यादा सर्दी
Today Delhi Weather : दिसंबर का महीना लगभग खत्म ही होता जा रहा है और सर्दी भी बढ़ती जा रही है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि देश के किसा इलाके में सबसे ज्यादा ठंड पड़ रही है। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में। Dainik Haryana News,Delhi-NCR Weather(New Delhi): दिल्ली में मौसम की बात करें तो तापमान 5 डिग्री तक नीचे आ गया है। दिल्ली के लोग ठंड से बेहाल हैं पहाड़ी इलाकों में काफी ज्यादा बर्फबारी हो रही है, कश्मीर ने तो मानों चारों तरफ बर्फ की चारी औढ़ ली है। हरियाणा और राजस्थान में भी सर्दी जोर पकड़ती जा रही है, बिहार, उत्तर प्रदेश आदि में काफी ज्यादा ठंड हो रही है। READ ALSO :Business Idea: करना है सपना पुरा तो मालिक बनो, शुरू करो ये बिजनेस और कमाओ लाखों

इन इलाकों में हो सकती है बारिश?

आईएमडी(IMD) की तरफ से बताया जा रहा है कि कई राज्यों में बारिश की संभावना भी जताई जा रही है। पहाड़ों में बर्फबारी काफी ज्यादा हो रही है जिसकी वजह से झरने और नदियां भी जमने लगी हैं। लोग बर्फबारी का नजारा देखने के लिए लाखों की संख्या में आ रहे हैं। 6 इंच तक बर्फबारी जम चुकी है जिसके बाद काफी सारे रास्ते बंद हो चुके हैं। मौसम विभाग का कहना है कि 21 दिसंबर के बाद ठंड और ज्यादा बढ़ने जा रही है।

दिल्ली का तापमान(Temperature of Delhi)?

READ MORE :Anganwadi Recruitment : आंगनबाड़ी में बंपर पदों पर निकली भर्ती, इतनी तारीख तक कर सकतें हैं आवेदन शनिवार में दिल्ली का मौसम 5.5 डिग्री और अधिकतम तापमान 24.7 डिग्री तक पहुंच गया है। लेकिन फिर भी दिल्ली में एक्यूआई काफी खराब है और 354 रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गया है। आज का पारा 7 डिग्री तक पहुंच गया है चारों तरफ कोहरा ही नजर आ रहा है। पहाड़ों में बर्फबारी होने की वजह से रास्ते बंद हो गए हैं जिसकी वजह से पर्यटक ज्यादा दूर तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। मां वैष्णों देवी जाने वाले लोगों को भी इस खबर को जरूर पढ़ना चाहिए, क्योंकि हरियाणा से वैष्णों देवी जाने वाली चार ट्रेनों को बर्फबारी की वजह से फरवरी तक रद्द कर दिया गया है जिनकी लिस्ट को भक्तों को जरूर देख लेना चाहिए।