Dainik Haryana News

Delhi Diesel and Petrol Robbery: दिल्ली में सुरंग बनाकर इंडियन आयल को चुना लगाने वाला चोर काबू,ऐसे की थी पुरी प्लानिंग

 
Delhi Diesel and Petrol Robbery: दिल्ली में सुरंग बनाकर इंडियन आयल को चुना लगाने वाला चोर काबू,ऐसे की थी पुरी प्लानिंग
Indian Oil Chori In Tunnel: दिल्ली में चोरी की एक और घटना सामने आई है, जहां चोरों ने ना कोई सोना चुराया, ना बैंक में लूटपाट की, और ना ही किसी के पास से छीना छपटी की। इस बार तो चोरों ने इंडियन आयल की अंडरग्राउंड बीछी डीजल और पैट्रोल की लाइनों में ही सेध लगा(Delhi Diesel and Petrol Robbery) दी । ऐसे लगाई थी पाइपों में सेंध। Dainik Haryana News: Delhi Indian Oil Chori(चंडीगढ़): घटना पोचनपुर गांव की है, जहां शातीर चोरों ने इंडियन आयल की अंडरग्राउंड डीजल और पैट्रोल की पाइप लाइन में सेंध लगा दी। चोरों ने 15 फिट की शुरंग खोदी और 40 मीटर लंबी, इसके बाद चोरी को अंजाम दिया।

इस प्रकार से करते थे तेल की चोरी

पोचनपुर में इंडियन आयल के तेल की लाइनें अंडरग्राउंड गुजरी (Indian Oil theft in Pochanpur)हैं। जहां चोरों ने एक खाली पड़े प्लाट में 15 फिट की खाई खोदी और 40 मीटर लंबी शुरंग बनाकर इंडियन आयल की अंडरग्राउंड डीजल और पैट्रोल की पाइप लाइन तक जा पहुंचे। शुरंग में दम ना घुटे इसके लिए आक्सीजन की पाइप का इंतजाम भी किया था।

ऐसे हुआ पर्दा फास

चोरी का पर्दाफाश उस समय हुआ जब इंडियन आयल की और से चैकिंग टीम लाइन की चैकिंग के लिए आई। मशीन लगाने पर डंपिंग बताया तो टीम ने खुदाई की, देखा की लाइन में प्लास्टिक की पाइप जुड़ी थी और गेटवाल भी लगी थी। Read Also: Kisan News : 15 अक्टूबर तक किसान कर लें ये काम, वरना हो सकता है 2 हजार रूपये का नुकसान इसके साथ ही एक सुरंग का रास्ता भी मिला। इंडियन आयल के कर्मचारी ने सुरंग के अंदर उतरकर देखा तो वो 40 मिटर दूर एक खाली प्लाट में निकली। इसके बाद इंडियन आयल के कर्मचारी ने द्वारकाु पुलिस को इसकी सुचना दी। पुलिस ने मुसतेदी से जांच करते हुए प्लाट के मालिक राकेश को गिरफ्तार किया है। राकेश के पास से पुलिस ने चोरी करने में इस्तेमाल हुए उपकरणों को भी बरामद किया है।

हो सकता था बलासट

इंडियन आयल के कर्मचारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, यदि कहीं से भी किसी तरह की चुक हो जाती तो बलासट इतना भयानक होता कि पुरे पोचनपुर को खतरा हो सकता था। Read Also: Railway News : वीजा और पासपोर्ट लगता है भारत के इस रेलवे स्टेशन पर जाने के लिए फिलहाल पुलिस इस जांच में लगी है कि अब तक चोरों ने कितनी कीमत के डीजल और पैट्रोल की चोरी को अंजाम दिया है।