Dainik Haryana News

Delhi News : दिल्ली में अचानक बढ़ने लगा प्रदूषण, वजह आई सामने

 
Delhi News : दिल्ली में अचानक बढ़ने लगा प्रदूषण, वजह आई सामने
Today Delhi AIQ : दिल्ली में प्रदूषण पहले ही कम होने का नाम नहीं ले रहा था और एक बार फिर से एक्यूआई में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। एक बार फिर से हवा ने अपना रूख बदल लिया है और प्रदूषण बढ़ रहा है। आइए जानते हैं किस वजह से बढ़ रहा है प्रदूषण। Dainik Haryana News,Today Delhi Live News(नई दिल्ली): पिछले कुछ दिन पहले बारिश की वजह से प्रदूषण कम हो गया था और लोगों को राहत की सांस आने लगी थी। लेकिन सोमवार को एक बार फिर से प्रदूषण तेजी से बढ़ रहा है और बढ़ते प्रदूषण के साथ लोगों की परेशानी भी बढ़ रही है। READ ALSO :Uttarkashi Tunnel Rescue: कल मजदूरों से की बातचीत, आज निकालने के बेहद करीब

कैसा है आज दिल्ली का मौसम :

आज सुबह 6 बजे आंकड़ों को देखा जाए तो दिल्ली का एक्यूआई 431 पहुंच चुका है जो किसी खतरे से कम नहीं है। मंगलवार को एक्यूआई थोड़ा कम था लेकिन आज फिर से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों की बात की जाए तो मंगलवार सुबह 9 बजे एक्यूआई 365 था। पूरे शहर का एक्यूआई देखा जाए तो चह 384 था। इसके बाद सोमवार शाम के समय एक्यूआई की बात की जाए तो 348 पहुंच गया था।

कैसा रहा NCR का हाल :

हर राज शाम को 4 बजे एक्यूआई को चेक किया जाता है, पिछले 4 दिनों की बात की जाए तो शनिवार को एक्यूआई 319, शुक्रवार को 405, गुरूवार को 419 था। गुरूग्राम का एक्यूआई 324, गाजियाबाद में 340, ग्रेटर नोएडा, 306, नोएडा 338, फरीदाबद 336 एक्यूआई दर्ज किया जा रहा है।वायु प्रदूषण को कम करने के लिए अधिकारियों द्वारा की गई कार्रवाई पर असंतोष व्यक्त करते हुए राष्ट्रीय हरित अधिकरण( National Green Tribunal) ने उन्हें निर्देश दिया है कि दिल्ली की गुणवत्ता में सुधार सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। READ MORE :Dont Search this Product on Google: भूलकर भी गूगल पर सर्च ना करें ये चीजें वरना आ सकती है जेल जाने की नौबत बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए इसी सप्ताह में कार्रवाई करने के आदेश जारी कर दिए हैं। एनजीटी(NGT) की और से कहा गया है कि दिल्ली के लोगों के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखा जाएगा और प्रदूषण को कम करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। राजधानी में लगातार ठंड भी बढ़ती जा रही है और प्रदूषण भी साथ में बढ़ता जा रहा है। अधिकतम तापमान की बात की जाए तो 28 और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री दर्ज किया जा रहा है।