Dainik Haryana News

Dengers Animal in Forest: जंगल में इस जानवर को कहते हैं मौत का सौदागर, शेर भी रहता है दूर

 
Dengers Animal in Forest: जंगल में इस जानवर को कहते हैं मौत का सौदागर, शेर भी रहता है दूर
Executioner of the Jungle: जंगल में एक से खतरनाक एक जानवर(Dengers Animal in Forest) रहते हैं। हमें कुछ के बारे में तो जानकारी तक नहीं है। हम जंगल में शेर को ही सबसे खतरनाक जानवर मानते हैं, क्योंकी हमें उसके बारे में ही जानकारी है।हम अक्सर शेर को शिकार करते देकते हैं। आज हम आपके लिए एक ऐसे खतरनाक जंगली जानवर के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे जंगल का जल्लाद कहा जाता है। Dainik Haryana News: Maut ka Saudaagar Animal(ब्यूरो):दुनिया में जंगलों में बहुत से जानवर हैं, लेकिन सबसे खूंखार जानवरों में शेर और टाइगर की गिनती होती है। लेकिन एक ऐसा जानवर भी है जिसके आगे शेर और चीते को भी भागना पड़ता है। उस जानवर को जंगल का जल्लाद कहा जाता है।

क्या है इस जानवर का नाम

इस जानवर का नाम है बबून जो पिछले 20 लाख साल से धरती पर भ्रमण कर रही है। बबून(Baboon) सर्वहारी होते हैं। ये फल फूल भी खाते हैं और मांस भी खाते हैं। Read Also: India’s Top 10 Richest Temples : ये हैं देश के 10 सबसे अमीर मंदिर, हर साल होती है इतनी कमाई बबून इतने खतरनाक शिकारी होते हैं कि ये मगरमच्छ से लेकर शेर तक को अपना शिकार बना लेते हैं। खतरनाक दिखने वाला ये जानवर अपने नुकीले दाँतों और मजबूत जबड़े से किसी भी जानवर को फाड़ सकते हैं।

किस चीज से डरते हैं बबून

अफ्रीका के जंगलों में पाए जाने वाले सांप ब्लैक मांबा सांप (Black Mamba Snake)से बहुत डरते हैं। ये सांप इनको मौत के घाट उतार देता है। बबून इस सांप से दूर ही रहते हैं। ब्लैक मांबा सांप को छोड़ बबून सब पर भारी पड़ जाते हैं। Read Also: Rinku Singh: रिंकू सिंह ने साबित कर दिया, वह वन नाइट वंडर नहीं हैं