Dainik Haryana News

DSSSB में 4214 पदों पर भर्ती के नोटिफिकेशन जारी, इन युवाओं को मिलेगा आवेदन करने का मौका

 
DSSSB में 4214 पदों पर भर्ती के नोटिफिकेशन जारी, इन युवाओं को मिलेगा आवेदन करने का मौका
DSSSB Bharti 2024 : अगर आप भी डीएसएसएसबी(DSSSB) में भर्ती का इंतजार कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए खुशखबरी लेकर आए हैं, क्योंकि डीएसएसएसबी की तरफ से 4214 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना को जारी कर दिया गया है। आइए खबर में आपको बताते हैं कि कैसे करें भर्ती में आवेदन। Dainik Haryana News,DSSSB Vacancy 2024(नई दिल्ली): डीएसएसएसबी(DSSSB) में 2024 के लिए 4214 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। सबसे पहले हम बात करते हैं भर्ती में आवेदन फीस की जो कमजोर व सामान्य वर्ग के लिए 100 रूपये रखा गया है, इसके अलावा अनुसूचित जाति व जनजाति के लिए कोई भी अवेदन फीस नही लगेगा।पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 9 जनवरी 2024 से लेकर 7 फरवरी 2024 तक भरे जाएंगे वहीं भर्ती के लिए योग्यता 12वीं पास रखी गई है। क्लर्क ग्रेड फोर्थ के पद इसके साथ ही पोस्ट ग्रेजुएट टीचर असिस्टेंट टीचर के पद शामिल है। READ ALSO :Gori Nagori Dance Video : गोरी नागोरी ने ठंड के मौसम में किया ऐसा डांस, बूढ़ों में भी आई गर्मी

DSSSB Recruitment 2024 Education Qualifaction:

डीएसएसएसबी भर्ती के लिए अलग-अलग कर कैटिगरी वाइज पद रखे गए हैं इसमें सबसे अधिक क्लर्क और ग्रेड फोर्थ के पद है जिसके लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं और 12वीं पास रखी गई है इसके अलावा अन्य पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आप आधिकारिक नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं।

DSSSB Recruitment 2024 Age Limit:

डीएसएसएसबी भर्ती(DSSSB Recruitment 2024) के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना आवेदन की अंतिम तिथि के अनुसार की जाएगी इसके अलावा सभी वर्गों को आयु सीमा में सरकारी नियम अनुसार छूट भी दी जाएगी। READ MORE :IAS Success Story :स्टेशन पर करता था कुली का काम, बेटी के सपने को पूरा करने के लिए बना IAS

डीएसएसएसबी भर्ती चयन प्रक्रिया:

डीएसएसएसबी भर्ती(DSSSB Recruitment 2024) के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा स्किल टेस्ट डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के बाद में फाइनल मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

भर्ती में आवेदन प्रक्रिया :

डीएसएसएसबी भर्ती(DSSSB Recruitment 2024) के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा और जो भी नोटिफिकेशन दिया गया है उसे सबसे पहले डाउनलोड कर लें। इसके बाद वहां पर आनलाइन लिंक पर क्लिक करें और जो भी जानकारी आपसे मांगी गई है उसे भर दें। सभी कागजात की जानकारी व फीस को जमा कराने के लिए बाद सबमिट के बटन पर क्लिक करें व बाद में भरे गए फॉर्म का प्रिंट आउट निकालें ताकि किसी तरह की कोई परेशानी ना हो सके।