Dainik Haryana News

Dwarka Darshan: द्वारका दर्शन के लिए सरकार चलाने जा रही सबमरीन

 
Dwarka Darshan: द्वारका दर्शन के लिए सरकार चलाने जा रही सबमरीन
Dwarka Darshan Submarine: जहां भगवान श्री क़ृष्ण अपनी लीलाएं दिखाया करते थे हजारों सालों पहले वो द्वारका नगरी समुद्र में डूब चुकी है। अब आपको इसको देखने का सोभाग्य प्राप्त होने वाला है। सरकार अब इसके लिए सबमरीन चलाने जा रही है। जो द्वारका के दर्शन करने के लिए यात्रियों को लेकर जाएगी। Dainik Haryana News: Shri Krishna Dwarka Darshan(चंडीगढ़):  श्री कृष्ण की नगरी द्वारका जो समुद्र में डूब चुकी है। केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए इसके दर्शन के लिए सबमरीन चलाने चलाने जा रही है। महाकाल कॉरिडोर (Mahakal Corridor)और कांशी कॉरिडार (Kanshi Corridor)के बाद अब द्वारका को केंद्र सरकार डवलेप करने जा रही है। इसके लिए तैयारियां शुरू हो चुकी है और जल्दी ही इस प्रोजेक्ट की शुरूआत की जा सकती है। Read Also: Saumya Pandey Success Story : कमाल की आइएएस जो बुजुर्ग की फरियाद सुनने के लिए जमीन पर बैठ गई

300 फीट नीचे डूबी है द्वारका नगरी

बहुत पहले ही द्वारका नगरी समुद्र की गहराईयों में डूब गई थी। इसके लिए केंद्र सरकार सबमरीन सचाने वाली है जो 300 फिट तक गहराई में जाकर लोगों को द्वारका के दर्शन करनाने वाली है। हालांकि इस बारे में अभी तक सरकार कह और से किसी प्रकार का नोटिस जारी नहीं किया गया है, लेकिन बताया जा रहा है कि अगले साल श्री कृष्ण जनमाष्टमी पर इसकी शुरूआत की जा सकती है।

एक बार में जा सकेगें इतने लोग

बताया जा रहा है की समुद्र के अंदर डूबी द्वारका के दर्शन के लिए जो पंडूबी चलाई जाएगी उसमें एक बार में 30 लोग ही जा सकेंगे। इसके किराए को लेकर अभी तक गुजरात सरकार की और से कोई घोषणा नहीं की गई है। Read Also: Funny Jokes: छोड़ा सारी टेंशन और फनी जोक्स का मजा लिजिए लेकिन इसका किराया लोगों महंगा हो सकती है इस बात का अनुमान लगाया जा रहा है। एक बार में 30 लोग इसमें सफर करने वाले हैं जिसमें से 6 लोग क्रू मेंबर रहने वाले हैं, जिसमें 2 ड्राईवर, 2 गोताखोर, 1 गाइडनर और 1 टेक्शिियन रहने वाला है।