Dainik Haryana News

Electric Scooter : फुल चार्ज में 150 किलोमीटर की रेंज देता है ये दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर

 
Electric Scooter : फुल चार्ज में 150 किलोमीटर की रेंज देता है ये दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर
Electric Scooter Launch : डीजल-पेट्रोल की कीमतों में तेजी को देखते हुए लोग इलेक्ट्रिक वाहनों को ज्यादा खरीदारी करने लगे हैं। अगर आप भी इस त्योहारी सीजन में इलेक्ट्रिक स्कूटर लेना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसे स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं जो सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर तक जा सकता है। आइए जानते हैं इसके बारे में। Dainik Haryana News, Ather 450X Launch(New Delhi): भारतीय मार्केट में बहुत से इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च हुए हैं जो काफी ज्यादा फीचर्स और कम कीमतों के साथ लोगों को उपलब्ध कराए जा रहे हैं। लेकिन फिर भी हमें ये लगता है कि कहीं बीच में बैटरी खत्म हो गई तो फिर क्या होगा। ऐसे में आज हम आपके लिए एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूट लेकर आए हैं जो कम कीमत में ज्यादा फीचर्स देता है। नोएडा से मथुरा के बीच कीदूरी 141 किलोमीटर की है। ऐसे में अगर आप इन दोनों शहरों के बीच में सफर करना चाहते हैं तो ऐसी इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में तो जरूर सोच रहे होंगे जो कम से कम 150 किलोमीटर की रेंज तो देती हो। READ ALSO :Jokes: हंसने हंसाने वाले फनी जोक्स

Ather 450X:

कंपनी का यह बेहद ही खास और कम कीमत वाला स्कूटर है जो सिंगल चार्ज में 146 किलोमीटर की रेंज देता है। 3.7 केडब्लयूएच की बैठकरी को पीएमएस मोटर से जोड़ा गया है। जो 6.5kw का अधिकतम पावर आउटपुट और 26nmका पीक टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ता है। इसे आप 6 घंटे से कम समय में चार्ज कर सकते हैं। स्कूटर में डिस्क ब्रिक, 22 लीटर बूट स्पेस, आटो होल्ड, 12इंच अलोय व्हील, राइडिंग मोड ओर ओईपी सर्टिफिकेशन दिया गया है। एथर 450 कंपनी के एथरस्टैक सॉफ्टवेयर के साथ एक भी परीक्षण को पूरा किया गया है। 7 इंच टीएफटी कलर टचस्क्रीन भी दिया गया है।

जानें कीमत :

READ MORE :New Zealand To ICC: 400 रन बनाकर भी न्यूजीलैंड को मिली हार के बाद, न्यूजीलैंड टीम ने उठाया ICC पर सवाल! स्कूटर की कीमत की बात की जाए तो वह महज ही 1,28,443 रूपये है और 146 किलोमीटर की रेंज के साथ स्कूटर आपके आरामदायक सफर देता है। टीवीएस आईक्यूब एसटी टीवीएस की सबसे सुसज्जित ईवी को पेश किया गया है। चार्ज को ऑनबोर्ड 4.56 kwh ली-आयन आईपी67 बैटरी पैक में संग्रहीत किया गया है जिसे 950 वॉट चार्जर के माध्यम से 80 प्रतिशत तक चार्ज 4 घंटे में ही हो जाता है। एलईडी लाइटिंग, पैक्टिकल फ्लोरबोर्ड, डिस्क ब्रेक, 12-इंच अलॉय व्हील, कनेक्टेड तकनीक, 7-इंच टच्स्क्रीन आदि फीचर्स से लेस कंपनी ने मार्केट में बाइक को उतारा है।