Dainik Haryana News

Elon Musk : एलन मस्क एक बार फिर बने दुनिया के सबसे अमीर आदमी, जानें कितनी है संपत्ति?

 
Elon Musk : एलन मस्क एक बार फिर बने दुनिया के सबसे अमीर आदमी, जानें कितनी है संपत्ति?
Elon Musk Is Richest Man in The World : जैसा कि आन जानते हैं एलन मस्क टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ( Elon Musk CEO of Tesla and SpaceX) हैं, हाल ही में आंकड़े सामने आए हैं और बताया गया है कि एलन मस्क एक बार फिर से दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए हैं। आइए खबर में जानते हैं उन्होंने किसे पीछे छोड़ा है। Dainik Haryana News, Richest Man in The World Is(नई दिल्ली): एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए हैं, इससे पहले यह खिताब फ्रांसीसी लक्जरी टाइकन बर्नार्ड अरनॉल्ड के नाम था, ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, साल 2022 में एलन मस्क को 138 अरब डॉलर का नुकसान हुआ था. इसके बाद दुनिया के सबसे अमीर शख्स बर्नार्ड अरनॉल्ट( Bernard Arnault, the richest man in the world) बन गए थे. गौरतलब है, कि मस्क ने गुरूवार को अतिरिक्त 95.4 अरब डॉलर कमाए हैं, और लग्जरी उत्पादों की मांग में कमी देखने को मिल रही है। इसके साथ ही LVMH- Moët Hennessy Louis Vuitton SE के शेयरों में गिरावट देखने को मिली. इसके दो बड़े जिन्होंने एलन मस्क को दोबारा दुनिया में सबसे अमीर बना दिया है। READ ALSO :Mahindra & Mahindra : महिंद्रा एंड महिंद्रा पर ठुका करोड़ों रूपये का जुर्माना, जानें वजह!

जानें क्या कह रहे हैं आंकड़े?

आपको बता दें कि शेयरों में गिरावट के बाद अरनॉल्ट की कुल संपत्ति एलन मस्क से 50 अरब डॉलर से कम हो गई है. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स ने अनुसार एलन मस्क की कुल संपत्ति अब 232 अरब डॉलर पहुंच गई है. बात अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस की करें तो इस साल उन्होंने अपनी संपत्ति में कुल 70 अरब डॉलर से अधिक जोड़े हैं. यह साल मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग( Mark Zuckerberg, Founder and CEO of Meta) के भी ठीक रहा और उन्होंने 80 अरब डॉलर की कमाई ज्यादा की है।

टेस्ला भारत में लगाने जा रही अपना प्लांट?

READ MORE :Hamas and Israel War : 7 अक्टूबर को इजरायली महिलाओं के साथ की गई थी ऐसी हैवानियत भारतीयों के लिए खुशी की बात ये है कि साल 2024 में टेस्ला कंपनी अपना पहला प्लांट लगाने जा रही है, जिससे युवाओं को रोजगार मिलेगा और बताया जा रहा है कि वाइब्रेंट गुजरात समिट 2024 में इसका अधिकारिक ऐलान किया जा सकता है। भारत में टेस्ला कंपनी जनवरी के महीने में ही अपना प्लान लगाने जा रही है और कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक कारों के लिए फैमस है। केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल नवंबर( Union Commerce Minister Piyush Goyal November) 2023 में टेस्ला के कैलिफोर्निया प्लांट का दौरा किया था. इस बात पर टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने कहा था कि यह उनके लिए बड़े ही सम्मान की बात है।