Dainik Haryana News

Emlpoyes News : केंद्रीय कर्मचारियों के खाते में आएंगे 1.5 लाख रूपये! खुशी से उछले कर्मचारी

 
Emlpoyes News : केंद्रीय कर्मचारियों के खाते में आएंगे 1.5 लाख रूपये! खुशी से उछले कर्मचारी
7th Pay Commission : आपको बताते चलें कि लेवल 14 के कर्मचारियों को जीपे 10 हजार रूपये है और उसके हिसाब से उनकी हर महीने की सैलरी 1,44,200 रूपये से शुरू होती है। यानी अगर डीए और टीए दोनों का पैसा मिला दिया जाए तो 70,788 रूपये बैठते हैं।   Dainik Haryana News : DA Hike(नई दिल्ली) : अगर आप भी केंद्रीय कर्मचारी हैं तो आपको आज हम एक ऐसी सुचना देने जा रहे हैं जो आपको गदगद कर देगी। जी हां.. महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी होने के बाद अब सरकार ने टीए में भी बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है जिसके बाद कर्मचारियों को 1.5 लाख रूपये का फायदा होगा। आइए खबर में जानते हैं पूरी जानकारी। READ ALSO :  Second World War: एक ऐसा दौर जब जापान नें छापा बहुत रूपया, क्या थी इसकी वजह

मिलेगा इतने रूपये का फायदा :

आपको बताते चलें कि लेवल 14 के कर्मचारियों को जीपे 10 हजार रूपये है और उसके हिसाब से उनकी हर महीने की सैलरी 1,44,200 रूपये से शुरू होती है। यानी अगर डीए और टीए (DA And TA)दोनों का पैसा मिला दिया जाए तो 70,788 रूपये बैठते हैं। READ MORE : Gold Rate : सोने की कीमतों में आई तगड़ी गिरावट, आज ही करें खरीदारी यानी अगर पहले मिल रहे डीए की बात की जाए तो इस बार कर्मचारियों को 6056 रूपये ज्यादा मिलेंगे। मतलब सैलरी में 18,168 रूपये का इजाफा होने जा रहा है। टीए को तीन भागों में बांटा गया है। पहला, शहर और कस्बा,दुसरा हायर ट्रांसपोर्ट अलाउंस शहर और लास्ट शहर की और श्रेणी।

कैसे होती है महंगाई भत्ते की कैलकुलेशन :

महंगाई भत्ते की कैलकुलेशन की बात की जाए तो श्रम ब्यूरो( labor bureau) द्वारा की जाती है। यह मंत्राालय का हिस्सा होता है। इसी के माध्यम से पिछले साल डीए में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई थी। पपप के आंकड़ों की बात की जाए तो इस साल महंगाई भत्ते यानी डीए में 4.23 प्रतिशत की बढ़ोतरी करी जाएगी।