Dainik Haryana News

Employes News : कर्मचारियों के खाते में आएंगे 1.20 लाख रूपये! सरकार ने दी बड़ी सौगात

 
Employes News : कर्मचारियों के खाते में आएंगे 1.20 लाख रूपये! सरकार ने दी बड़ी सौगात
7th Pay Commission : कैबिनेट सचिव( cabinet secretary) का कहना है इस बढ़ोतरी के बाद 10 हजार रूपये की सैलरी में बढ़ोतरी होने जा रही है। सैलरी 2.50 लाख रूपये की बढ़ोतरी के साथ आपके खाते में हर महीने में 2.50 लाख रूपये आएंगे। वहीं, सालान आधार पर बात की जाए तो 1.20 लाख रूपये की बढ़ोतरी होगी। Dainik Haryana News : DA Hike (नई दिल्ली): केद्र कर्मचारी(Centeral Government) लगातार सरकार से महंगाई भत्ते के लिए और पुरानी पेंशन को बहाल करने की मांग कर रही है। सरकार भी हर रोज इसे लेकर ताजा अपडेट देती है। हाल ही में सुचना मिल रही है कि 30 अपै्रल तक कर्मचारियों के खाते में 1.20 लाख रूपये के लिए सरकार ने ऐलान किया है। सरकार के इस फैसले से एक करोड़ कर्मचारियों को आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में पूरी डिटेल।

सैलरी में होगी इतनी बढ़ोतरी :

READ ALSO : Jio Cinema : जियोसिनेमा की “जीतो धन धना धन” प्रतियोगिता में 4 दर्शकों ने जीती कार सरकारी कर्मचरियों( government employees) की जानकारी के लिए बता दें हर महीने में कर्मचारियों को 1200 रूपये मिलेंगे। इसमें 3 महीने का एरियर भी शामिल है। अगर 30 हजार रूपये कर्मचारियों की सैलरी है तो उनको 1200 रूपये हर महीने मिलेंगे। वहीं, अगर आप हर साल के पैसे का हिसाब लगाएं तो 14,400 रूपये बनते हैं।

कैसे आएंगे खाते में 1.20 लाख रूपये :

कैबिनेट सचिव( cabinet secretary) का कहना है इस बढ़ोतरी के बाद 10 हजार रूपये की सैलरी में बढ़ोतरी होने जा रही है। सैलरी 2.50 लाख रूपये की बढ़ोतरी के साथ आपके खाते में हर महीने में 2.50 लाख रूपये आएंगे। वहीं, सालान आधार पर बात की जाए तो 1.20 लाख रूपये की बढ़ोतरी होगी। READ MORE : Chanakya Niti : पति-पत्नी कभी शेयर ना करें ये चार बातें, टूट सकता है रिश्ता

साल में दो बार बढ़ता है महंगाई भत्ता :

केंद्र सरकार(Centeral Government) की और से जानकारी मिल रही है कि मार्च महीने में केंद्र सरकार की और से 42 प्रतिशत महंगाई भत्ते(DA Hike) में बढ़ोतरी की है।