Dainik Haryana News

FD Rates : ग्राहक हुए मालामाल, इस बैंक ने बढ़ा दी FD पर ब्याज की दरें

 
FD Rates : ग्राहक हुए मालामाल, इस बैंक ने बढ़ा दी FD पर ब्याज की दरें
Bank News : आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीनियर सिटीजंस( senior citizens) को भी बैंक कमाल के फायदे दे रहा है। 666 दिन की एफडी की ब्याज दर की बात की जाए तो वह 8.5 प्रतिशत मिल रहा है। लेकिन ये ब्याज सुपर सीनियर सिटीजंस को ही मिल रहा है जिनकी आयु 80 साल से ज्यादा की हो चुकी है। वहीं, सीनियर सिटीजंस( senior citizens) की बात की जाए तो उनको बैंक एफडी पर 7.75 प्रतिशत का ब्याज दे रहा है। Dainik Haryana News : Bank Fd Rates Hike (ब्यूरो) : अगर आपने भी किसी बैंक में एफडी कराई है तो समझें आप मालामाल हो गए हैं। जी हां.. खबर मिल रही है कि बैंकों ने एफडी पर ब्याज(FD Interest Rates) की दरों में इजाफा कर दिया है। अब देखना ये है कि किसी बैंक ने ब्याज की दरों में बढ़ोतरी की है। आइए खबर में जानते हैं पूरी जानकारी को अच्छे से।

पीएनबी ने बढ़ाई ब्याज की दरें(PNB increased interest rates) :

READ ALSO : Railway Station : रेलवे स्टेशन पर मोबाइल चार्ज करने वाले हो जाएं सावधान पहले ही बात की जाए तो पीएनबी बैंक(PNB Bank FD Rates) अपनी एफडी की ब्याज दरें काफी कम दे रहा था। लेकिन हाल ही में जानकारी मिली है कि पीएनबी ने 7 दिन से लेकर 10 साल की एफडी की ब्याज दरें 8 प्रतिशत कर दी हैं। अगर आपने पीएनबी में दो करोड़ रूपसे से कम की एफडी(FD) कराई है तो बैंक आपको उस पर 8.5 प्रतिशत का सालाना ब्याज दे रहा है।

सीनियर सिटीजंस को मिल रहा इतना ब्याज(Senior citizens are getting so much interest) :

READ MORE : State Government : इन 4 राज्यों की सरकार ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा, आप भी जानें आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीनियर सिटीजंस( senior citizens) को भी बैंक कमाल के फायदे दे रहा है। 666 दिन की एफडी की ब्याज दर की बात की जाए तो वह 8.5 प्रतिशत मिल रहा है। लेकिन ये ब्याज सुपर सीनियर सिटीजंस( senior citizens) को ही मिल रहा है जिनकी आयु 80 साल से ज्यादा की हो चुकी है। वहीं, सीनियर सिटीजंस की बात की जाए तो उनको बैंक एफडी पर 7.75 प्रतिशत का ब्याज दे रहा है।

आमजन को मिल रहा इतना ब्याज (common man):

अब अगर हम आम जनता की बात करते हैं तो उनको भी इस एफडी(FD) पर 7.25 प्रतिशत का ब्याज बैंक दे रहा है। इसलिए अगर आपने भी पीएनबी बैंक में एफडी(PNB Bank FD Rates) कराई है तो ये सुचना आपको खुश करने वाली है।