Dainik Haryana News

Fixed Deposit : 5 साल की FD पर मिल रहा इतना ज्यादा ब्याज, देखते ही बैंक की और दौड़ पड़ेंगे आप!

 
Fixed Deposit : 5 साल की FD पर मिल रहा इतना ज्यादा ब्याज, देखते ही बैंक की और दौड़ पड़ेंगे आप!
FD Interest Rate : जब भी कहीं अपने भविष्य के लिए निवेश करने के बारे में हम सोचते हैं तो सबसे पहले एफडी(FD) का ही जिक्र हमारे जहन में आता है। अगर आप भी ऐसा कुछ सोच रहे हैं तो हम आपको एक ऐसी स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर आपकों धमाकेदार ब्याज मिल रहा है। जानने के लिए बने रहें हमारी खबर के साथ अंत तक। Dainik Haryana News,5 Year FD Interest Rate(New Delhi): वैसे तो एफडी निवेश करने का बहुत ही पुराना तरीका माना जाता है लेकिन अगर आप इसमें निवेश कर अच्छा ब्याज पाना चाहते हैं तो सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक की स्कीम में निवेश कर तगड़ा रिटर्न कमा सकते हैं। पांच साल की एफडी(FD) पर 9.10 प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा है और वरिष्ठ नागरिकों को 9.60 प्रतिशत का ब्याज दिया जाता है। सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक एफडी पर 9.6 प्रतिशत ब्याज दे रहा है जहां से आपको तगड़ा रिटर्न मिल ने जा रहा है। इसलिए अगर आप भी निवेश करना चाहते हैं तो आज ही कर सकते हैं। READ ALSO :ITR Filling : सरकार ने लोगों की कर दी मौज, 10 लाख की कमाई पर भी नहीं लगेगा टैक्स!

जानें कितना मिल रहा ब्याज?

1 से 5 साल की दो करोड़ से कम की एफडी(FD) पर 49 से 160 बेस प्वाइंट का इजाफा हुआ है। सामान्य ग्राहकों को 9.10 प्रतिशत का लाभ मिलता है और वरिष्ठ नागरिकों को 9.60 प्रतिशत का लाभ मिलता है। यानी देखा जाए तो ग्राहकों को 4.50 प्रतिशत से लेकर 9.60 प्रतिशत का लाभ मिलता है।

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक की एफडी की ब्याज दरें(Suryoday Small Finance Bank) :

एक साल की एफडी (FD)अगर आप कराते हैं तो 6.50 प्रतिशत का ब्याज आपको मिलता है। दो साल की एफडी पर 6.85 प्रतिशत, एक से दो साल के लिए 8.50 प्रतिशत ब्याज का भुगतान बैंक कर रहा है। 999 दिनों की एफडी पर 9 प्रतिशत, पांच साल के लिए 9.10 प्रतिशत, 32 महीने 27 दिन से 3 साल और 5 साल से 10 साल तक की अवधि पर ब्याज दर 7.25 फीसदी तक जाती है. READ MORE :Tata Launch New Electric SUV: टाटा करने जा रहा बाजार में धमाका, लांच करने जा रहा 450KM रेंज की इलेक्ट्रिक एसयूवी

5 सालों में मिलेंगे इतने पैसे?

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक से पांच साल के लिए अगर कोई एफडी(FD) कराता है तो उसको 9.6 प्रतिशत ब्याज मिलता है और उसके हिसाब से आपको पांच साल में 1,60,694 रूपये का रिटर्न मिलता है।