Dainik Haryana News

Fly Ash Business:शुरू करें राख से बनी ईंटों का बिजनेस और बन जाओ आज के अंबानी

 
Fly Ash Business:शुरू करें राख से बनी ईंटों का बिजनेस और बन जाओ आज के अंबानी
FLY Ash Bricks Business: आजकल राख से बनी ईंटों का बिजनेस(Fly Ash Business) तेजी से जोर पकड़ रहा है। धीरे-धीरे करके इन ईंटों का इस्तेमाल बढ़ता जा रहा है और इस बिजनेस में भी तेजी आ रही है। राख से बनी ईंटों का इस्तेमाल आने वाले समय में काफी बढ़ने वाला है, जिसको देखते हुए इसकी डिमांड काफी रहने वाली है। शुरूआत करने से पहले इसके बारे में जानें विस्तार से। Dainik Haryana New: Ash Bricks Business(चंडीगढ़ ): भवन निर्माण तो साल भर चलते ही रहते हैं। मिट्टी से बनी ईंटों पर लोग अपना भरोषा जताते हैं और भवन निर्माण करवाते हैं, लेकिन अब धीरे-धीरे राख से बनी ईंटों की भी छरीद होने लगी है और मकान भी बनने लगें हैं।

राख से बनी ईंटों के ये फायदे

राख से बनी ईंट मिट्टी की ईंटों की वजाहे हल्की हैं और कीमत में भी सस्ती पड़ती हैं। जिसकी वजह से धीरे-धीरे लोगों का रूझान इस और होने लगा है। Read Also:4 Varieties of Wheat : गेहूं की ये 4 किस्में किसानों को दे रही 100 क्विेंटल पैदावार! आने वाले समय में राख से बनी ईंटों का इस्तेमाल अधिक मात्रा में होने वाला है। इसलिए ये बिजनेस जमकर चलने वाला है।

इस तरह से करें बिजनेस की शुरूआत

इस बिजनेस की शुरूआत करने के लिए आपको मशीन लगानी होगी। इन ईंटों को बनाने के लिए वेस्ट का ही इस्तेमाल किया जाता है जो स्टोन क्रासर से निकलता है। 10 लाख से लेकर 20 लाख तक की मशीन इसके लिए आपको लेकर आनी है। 20 लाख की मशीन आटोमेटिक है जो जल्दी से कम समय में ज्यादा ईंटों को बनाने में सकसम है। Read Also: New Business Idea: आपके बजट में में फिट बैठेगा ये बिजनेस, शुरू करें और मोटी कमाई करें इस बिजनेस की शुरूआत करने के लिए आपको 20 से 25 लाख की जरूरत रहने वाली है, लेकिन आने वाले समय में ये बिजनेस दमदार चलने वाला है।