Dainik Haryana News

Free Electric Scooter Yojana : हरियाणा सरकार इन लड़कियों को दे रही फ्री इलेक्ट्रिक स्कूटी, ऐसे करें आवेदन

 
Free Electric Scooter Yojana : हरियाणा सरकार इन लड़कियों को दे रही फ्री इलेक्ट्रिक स्कूटी, ऐसे करें आवेदन
Free Electric Scooter Yojana List : हरियाणा सरकार ने प्रदेश की बेटियों को बड़ी सौगात दी है। सरकार की और से योजना का संचालन किया गया है जिसके तहत फ्री स्कूटी दी जा रही हैं। अगर आप भी योजना का लाभ लेना चाहते हैं अभी योजना में आवेदन कर सकते हैं। Dainik Haryana News,Haryana Free Scooty Yojana 2023(नई दिल्ली): मनोहर लाल सरकार ने श्रम विभाग के तहत पंजीकृत निर्माण श्रमिक की बेटी के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर योजना के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। हरियाणा फ्री स्कूटी योजना 2023 के लिए वेबसाइट Hrylabour.Gov.In पर आप आवेदन कर सकते हैं। 15 सितंबर 2023 से ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। योजना के तहत आपको 50 हजार रूपये की कीमत तक की स्कूटी दी जाएगी। इस योजना में आवेदन करने के लिए कोई अंतिम तिथि नहीं दी गई है। आवेदन 15 सितंबर से शुरू हो चुके हैं। READ ALSO :Business Idea: छोटा सा बिजनेस और कमाई मोटी करके देगा ये बिजनेस

कितनी होगी आवेदन की फीस?

जनरल, ईडब्ल्यूएस(EWS), एसटी(ST), एससी(SC), ओबीसी(OBC) के लिए किसी तरह की कोई फीस नहीं लगेगा। सरकार की इस योजना का लाभ केवल उच्च कक्षा की छात्राओं को ही इसका फायदा मिलता है। श्रमिक की पुत्री आयु 18 साल या उससे ज्यादा होनी चाहिए। योजना का लाभ लेने के लिए आपके पास दोपहिया वाहन का लाइसेंस होना चाहिए। सरकार आपको 50 हजार रूपये तक इलेक्ट्रिक स्कूटी दी जाएगी।

योजना के लिए इन कागजात की होगी जरूत :

READ MORE :Success Tips: सफलता पानी है तो गांठ बांध लो ये 6 अच्छी आदतें इस योजना में आवेदन करने के लिए आपको कुछ कागजात की जरूत होगी जैसे, आधार कार्ड, मोबाइल नंबर आदि कागजात की जरूत होगी।