Dainik Haryana News

Gold Ka Bhav : 77 हजार के पार पहुंचा सोना!

 
Gold Ka Bhav : 77 हजार के पार पहुंचा सोना!
Gold Rate : ग्लोबल मार्केट( bullion market) में सोने और चांदी के रेट की बात की जाए तो यहां पर भी जोरदार तेजी के साथ धातु चमक रही है। सोने में 2027 डॉलर की तेजी है और चांदी की बात की जाए तो 25.61 डॉलर प्रति औंस पर करोबार कर रही है। जानकारी मिल रही है कि अमेरिकी डॉलर में मंदी देखी जा रही है जिसके चलते सोने और चांदी के रेट में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। Dainik Haryana News : Gold Rate Hike (नई दिल्ली) :  अगर आप सोने की खरीदारी करने के बारे में सोच रहे हैं तो ये खबर आपको निराश कर सकती है। सोने की कीमतों में लगातार उठा पटक के बाद सोना 77 हजार के पार नजर आ रहा है। दिल्ली सर्राफा( bullion market) बाजार की बात की जाए तो 61 हजार पर बाजार बंद हुआ है। हर रोज दोनों धातुओं के रेट में तेजी देखते हुए लोगों गहने खरीदने से तोबा करते नजर आ रहे हैं। नए रेट जारी होते ही लोगों की धड़कनें तेज हो जाती हैं। वहीं, चांदी के रेट की बात की जाए तो वहां भी कीमतों में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है। READ ALSO : ATM Card वालों को बैंक दे रहा 5 लाख रूपये कमाने का मौका! जानें कैसे

जानें कीमती में आई कितनी तेजी?

ताजा रेट की बात की जाए तो सर्राफा बाजार( bullion market) में आज सोना 340 रूपये महंगा होकर 61,280 रूपये प्रति 10 ग्राम पर करोबार कर रहा है। बाजार बंद होने के समय में सोने का भाव 60,940 रूपये प्रति 10 ग्राम था। चांदी में 1110 रूपये की तेजी आई जिसके बाद 77,150 रूपये प्रति किलो पर कारोबार कर रही है।

चेक करें ग्लोबल मार्केट के रेट (Global Market) :

ग्लोबल मार्केट(Global Market) में सोने और चांदी के रेट की बात की जाए तो यहां पर भी जोरदार तेजी के साथ धातु चमक रही है। सोने में 2027 डॉलर की तेजी है और चांदी की बात की जाए तो 25.61 डॉलर प्रति औंस पर करोबार कर रही है। जानकारी मिल रही है कि अमेरिकी डॉलर में मंदी देखी जा रही है जिसके चलते सोने और चांदी के रेट में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। READ MORE : Jio Cinema रोहतक के ‘आईपीएल फैन पार्क’ में करेगा मैच की डिजिटल स्ट्रीमिंग अगर आप आज गहने लेने का प्लान बना रहे हैं तो उससे पहले अपने घर से ही सोने की रेट के चेक कर लें और बाजार में जाने के बाद आपको इसकी शुद्धता की जांच कर लेनी चाहिए। जिसके बाद आपको गहने लेने में आसानी होगी। इसके लिए आप 'BIS Care App' ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं और अगर गहनों में किसी भी प्रकार की कोई अशुद्धता पाई जाती है तो तुरंत ही आप इस ऐप पर शिकायत भी कर सकते हैं।