Dainik Haryana News

Gold Price : सोने की कीमतों में रिकॉर्ड तेजी, 80 हजार पहुंचने वाली है चांदी

 
Gold Price : सोने की कीमतों में रिकॉर्ड तेजी, 80 हजार पहुंचने वाली है चांदी
Today Gold Price Hike : अगर आप भी सोने चांदी की खरीदारी करने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। सोना व चांदी दोनों की रिकॉर्ड लेबल पर कारोबार कर रहे हैं और चांदी 80 हजार के करीब पहुंचने वाली है। तो चलिए खबर के माध्यम से जानते हैं आजा की सोने की कीमतें। Dainik Haryana News,Gold-Silver Price(चंडीगढ़): गहनों की कीमतें लगातर बढ़ती जा रही हैं और लोगों की परेशानियां भी बढ़ती जा रही हैं। शादियों का सीजन चल रहा है और लोगों को सोने व चांदी के गहने मजबूरी में इतने ज्यादा दामों पर खरीदने पड़ रहे हैं। ऐसे में सोना 63 हजार व चांदी 70 हजार के पार जा चुकी है। एमसीएक्स मार्केट में भी गहनों की कीमतों में तेजी नजर आ रही है। दिल्ली सर्राफा बाजार में गोल्ज 63300 के पार बंद हुआ है. वहीं, चांदी भी 80,000 के करीब पहुंच रही है. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी है. READ ALSO :Toll Tax Rules : टोल टैक्स के नियमों में बदलाव, अब इस तरह से कटेगा टेक्स

चेक करें मल्टी कमोडिटी बाजार में सोने के रेट( multi commodity market):

एमसीएक्स बाजर में भी आज सोने व चांदी की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है। सोने की बात करें तो 7.20 पर 1.04 प्रतिशत की तेजी के साथ 36,150 रूपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है। चांदी की कीमतों को देखा जाए तो आप चांदी में 0.58 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 75,866 रूपये प्रति किलो पर पहुंच गई है।

जानें एक्सपर्ट की राय(Know expert's opinion)?

एचडीएफसी सिक्योरिटीज में वरिष्ठ विश्लेषक-जिंस सौमिल गांधी( HDFC Securities) ने कहा है कि बृहस्पतिवार को तीसरी तिमाही के लिए अमेरिकी वृद्धि दर में गिरावट के बाद डॉलर इंडेक्स अगस्त की शुरुआत से अपने सबसे निचले स्तर पर आ गया, जिससे सोने की कीमतों में तेजी आई.

सर्राफा बाजार में सोने की कीमतें(Gold prices in bullion market) :

सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों को देखा जाए तो आज 300 रूपये की तेजी के साथ 63,350 रूपये प्रति 10 ग्राम व चांदी की कीमतें 400 रूपये की तेजी के साथ 79,500 रूपये पर पहुंच गई हैं। READ MORE : Hindi Jokes: छोड़ो सब चींता

जानें ग्लोबल मार्केट में सोने व चांदी के भाव(Gold and silver prices in global market)?

इंटरनेशनल मार्केट में सोने व चांदी की कीमतों की बात की जाए तो वहां भी तेजी देखने को मिल रही है। सोने की कीमतें 2050 डॉलर प्रति औंस हो गया है और चांदी भी 24.45 डॉलर प्रति औंस पर कारोेबार कर रहा है।