Dainik Haryana News

Gold Price : 65 हजार के पार सोना! क्या बना सकता है नया रिकॉर्ड

 
Gold Price : 65 हजार के पार सोना! क्या बना सकता है नया रिकॉर्ड
Today Gold Price : सोने की कीमतों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है, जिसके बाद शादियों के सीजन में लोगों को कम सोना खरीदना पड़ रहा है। ऐसे में इस बार एक्सपर्ट का कहना है कि सोने की कीमतें रिकॉर्ड बना सकती हैं, क्योंकि 65 हजार के पार सोना जा चुका है। आइए खबर में जानते हैं सोने व चांदी की ताजा कीमतें। Dainik Haryana News,Today Gold-Silver Price(चंडीगढ़): दोनों चमकिली धातुओं में लगातार तेजी देखने को मिल रही है जिसके बाद लोगों के लिए परेशानी हो गई है। ऐसे में सोने की कीमतों को देखा जाए तो 65 हजार के करीब जा चुकी हैं और चांदी की कीमतें 79 हजार प्रति किलो के पार जा चुकी हैं। एचडीएफसी सिक्योरिटी( HDFC Securities) की बात की जाए तो सर्राफा बाजार में भी दोनों ही धातुओं में तेजी देखने को मिल रही है और वेबसाइट के मुताबिक सोने की कीमतों में कल 450 रूपये की बढ़ोतरी देखने को मिली है जिसके बाद सोना 64,100 रूपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है। जब सोने की कीमतें चार दिसंबर के 64,300 रुपये प्रति 10 ग्राम की रिकॉर्ड ऊंचाई को छू गई हैं. वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में सोना 63,850 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. READ ALSO :Prabhu Ram Sister story : भगवान राम की थी एक बहन, जानें रामायण में क्यों नहीं मिलता उनका उल्लेख

चेक करें चांदी की कीमतें :

चांदी की कीमतों में भी 400 रूपये की बढ़ोतरी के बाद 79,500 रूपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई हैं जो पिछले कारोबारी सत्र में 79,100 रूपये प्रति किलोग्राम पर थी। एचडीएफसी सिक्योरिटीज में वरिष्ठ विश्लेषक-जिंस सौमिल गांधी( Saumil Gandhi, Senior Analyst-Commodities, HDFC Securities) ने कहा है कि अमेरिकी बॉन्ड प्रतिफल और डॉलर इंडेक्स में गिरावट के बाद कॉमेक्स हाजिर सोना तीन सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया. गांधी ने कहा, बृहस्पतिवार को जारी होने वाला अमेरिकी रोजगार के आंकड़े वृहद मोर्चे पर अधिक संकेत देंगे और अमेरिकी फेडरल रिजर्व की मौद्रिक नीति में संभावित बदलावों के बारे में और जानकारी प्रदान करेंगे.

चेक करें ग्लोबल मार्केट में सोने के भाव :

READ MORE :Vastu Tips : इन कुंडली वाली लड़कियों को कभी नहीं होती धन की कमी,जानें कैसी रहेगी आपकी 2024 ग्लोबल मार्केट( global market) में अगर हम सोने की कीमतों को देखें तो वह 2080 डॉलर प्रति औंस हो गया और चांदी की कीमतें 24.31 डॉलर औंस हो गई है। ऐसे में अगर आप भी सोने की कीमतों को घर बैठे एक बार मार्केट जाने से पहले देखना चाहते हैं तो आपको इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन( Indian Bullion and Jewelers Association) के दिए गए नंबर 8955664433 नंबर पर मैसेज या फोन करके पता कर सकते हैं।