Dainik Haryana News

Gold Price Down : सोने के भाव में जोरदार गिरावट, चेक करें आज का ताजा रेट

 
Gold Price Down : सोने के भाव में जोरदार गिरावट, चेक करें आज का ताजा रेट
Gold Price Today : सोने के दामों की बात की जाए तो 65 हजार के पार सोना जा सकता है। वहीं, फरवरी महीने की बात की जाए तो 55 हजार रूपये सोने के दाम हो चुके हैं। सोने और चांदी दोनों ही धातुओं में लगातार तेजी बनी हुई है चांदी के रेट की बात की जाए तो 80 हजार के पार जा सकती है। Dainik Haryana News :#Gold Price Today (नई दिल्ली) : सोचे और चांदी के रेट में हर रोज फेरबदल देखने को मिल रहा है। अगर आप भी सोने के गहने लेने का मन बना रहे हैं तो आज की लेटेस्ट सुचना आपके लिए बेहद ही जरूरी है। आज सोने के रेट में जबरदस्त कमी देखने को मिल रही है। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज( Multi Commodity Exchange) और सर्राफा बाजार दोनों में ही चमकिली धातुओं की कीमतों में कमी दर्ज की जा रही है। आइए खबर में जानते हैं कितने कम हुए सोने और चांदी के रेट जानने के लिए बने रहें हमारी खबर के साथ।

चेक करें आज के ताजा रेट :

READ ALSO : Most Expensive Water in the World: एक पानी की बोतल की कीमत है हमारी सोच से भी ज्यादा, अंबानी भी खरीदने से पहले कई बार सोचे सोने के दामों की बात की जाए तो 65 हजार के पार सोना जा सकता है। वहीं, फरवरी महीने की बात की जाए तो 55 हजार रूपये सोने के दाम हो चुके हैं। सोने और चांदी दोनों ही धातुओं में लगातार तेजी बनी हुई है चांदी के रेट की बात की जाए तो 80 हजार के पार जा सकती है।

जाने आज के रेट :

आज सोने के रेट मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज ( Multi Commodity Exchange)में 61 रूपये की गिरावट के बाद 59,840 रूपये प्रति 10 ग्राम पर करोबार कर रहे हैं। वहीं, चांदी में तेजी देखने को मिल रही है जो 49 रूपये की है। इसके बाद चांदी के रेट 75,329 रूपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रहा है। कल के बाजार बंद होने पर रेट की बात करी जाए तो सोना 59,901 और चांदी 75,280 पर बंद हुआ था। READ MORE : Funny Jokes: चाचा-भतीजा, जीजा-साली, पति-पत्नी के मजेदार चुटकुले

सर्राफा बाजार में आई गिरावट :

सर्राफा बाजार ( bullion market)में आज सोने चांदी की कीमतों में कमी देखने को मिल रही है। इंडियन बुलियंस एसोसिएशन ( Indian Bullions Association)की और से राज सोने के नए रेट जारी किए जाते हैं। आज यानी शुक्रवार को 24 कैरेट के सोने के रेट 350 रूपये की कमी के साथ 60,169 पर कारोबार कर रहा है। 23 कैरेट के सोने की कीमत 59,928 रूपये प्रति 10 ग्राम, 22 कैरेट का सोना 55,115 रूपये प्रति 10 ग्राम और 20 कैरेट को सोना 45,127 रूपये प्रति 10 ग्राम पर करोबार कर रहा है। चांदी में 500 रूपये किलो की कमी आई है। जिसके बाद 73,934 रूपये किलो चांदी का रेट हो गया है।