Dainik Haryana News

Gold Price Today : सोना-चांदी की कीमतों में तगड़ी गिरावट, अभी कर लें खरीदारी

 
Gold Price Today : सोना-चांदी की कीमतों में तगड़ी गिरावट, अभी कर लें खरीदारी
Gold Latest Rate : MCX  बाजार में सोने के रेट की बात की जाए तो आज दोपहर के समय में 202 रूपये की तेजी के साथ 60,400 रूपये पर करोबार कर रहा है। चांदी में भी 360 रूपये की मजबूती के साथ 75,240 रूपये पर टेÑड कर रही है। पहले सप्ताह की बात की जाए तो कमी के साथ दोनों बाजार बंद हुए थे। Dainik Haryana News :#Gold Ka Bhav (नई दिल्ली) : अगर आप सोने और चांदी के गहने की खरीदारी करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपके पास आज मौका है। आज सोने और चांदी के रेट की बात की जाए तो गिरावट दर्ज की जारी है। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज( Multi Commodity Exchange) बाजार और सर्राफा बाजार( bullion market) में दोनों धातुओं की कीमतों की बात की जाए तो वहां भी कमी दर्ज की जा रही है। आइए खबर में जानते हैं सोना चांदी के आज के ताजा रेट।

जानें क्या हैं लेटेस्ट रेट :

READ ALSO : Jio Cinema : जियो-सिनेमा पर टूटे व्यूअरशिप के रिकॉर्ड, सर्वाधिक 2.4 करोड़ ने देखा चेन्नई-बेंगलुरु मैच सोने के आज के ताजा रेट की बात की जाए तो 65 हजार रूपये पहुंच सकता है। अभी इस महीने की बात की जाए तो सोने के रेट 60 हजार रूपये के पास रेट चल रहा है। चांदी(Silver) की कीमतों में भी लगातार तेजी देखने को मिल रही है जो अनुमान लगाया जा रहा है कि 80 हजार रूपये तक पहुंच सकती है। वहीं, सोने के भाव भी 65 हजार के पार नजर आ सकते हैं। लगातार तेजी के कारण आज कमी आने से लोगों को राहत नजर आ रही है।

जानें MCX बाजार में क्या रहे सोने के रेट :

MCX  बाजार में सोने के रेट की बात की जाए तो आज दोपहर के समय में 202 रूपये की तेजी के साथ 60,400 रूपये पर करोबार कर रहा है। चांदी में भी 360 रूपये की मजबूती के साथ 75,240 रूपये पर टेÑड कर रही है। पहले सप्ताह की बात की जाए तो कमी के साथ दोनों बाजार बंद हुए थे। READ MORE : SBI ग्राहकों को दे रहा 57 हजार रूपये, बस करना होगा ये काम अगर आप हर रोज सोने और चांदी के दामों को चेक करना चाहते हैं तो इंडिया बुलियंस एसोसिएशन ( India Bullions Association)पर हर दिन के जारी रेट को चेक कर सकते हैं। आज 24 कैरेट के सोने के भाव की बात की जाए तो वह 60,479 रूपये प्रति ग्राम है। 23 कैरेट की बात करें तो 60,237 रूपये प्रति 10 ग्राम और 22 कैरेट का सोना 55,399 रूपये पर करोबार कर रहा है। 20 कैरेट की बात की जाए तो 45,359 रूपये प्रति 10 ग्राम पर टेÑड कर रहा है।