Dainik Haryana News

Gold Rate : सातवें आसमान पर पहुंचे सोने चांदी के दाम

 
Gold Rate : सातवें आसमान पर पहुंचे सोने चांदी के दाम
Gold Price : आज सोने की कीमतों की बात की जाए तो सोने की कीमत 60 हजार के पार जा चुकी हैं। रिपोर्ट का कहना है कि सोने की कीमत आने वाले समय में 65 हजार के पार जा सकता है। पिछले महीने की से ही दोनों चमकती धातुओं में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। फरवरी के महीने की बात की जाए तो सोना 55 हजार रूपये तक पहुंचा था। Dainik Haryana News :#Gold Ka Bhav#Today (ब्यूरो) : अगर आप सोने और चांदी की खरीदारी करने का मन बना रहे हैं तो ये खबर आपको झटका दे सकती है। लगातार कमी के बाद आज सोने और चांदी की कीमतों में तेज रफ्तार देखने को मिल रही है। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज बाजार में और सर्राफा बाजार( Multi commodity exchange market and bullion market) में दोनों धातुओं में तेजी देखने को मिल रही है। आज सोने की कीमतों की बात की जाए तो सोने की कीमत 60 हजार के पार जा चुकी हैं। रिपोर्ट का कहना है कि सोने की कीमत आने वाले समय में 65 हजार के पार जा सकता है। पिछले महीने की से ही दोनों चमकती धातुओं में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। फरवरी के महीने की बात की जाए तो सोना 55 हजार रूपये तक पहुंचा था। READ ALSO : Bank Loan : किसानों की हुई मौज, इन किसानों को मिली 2 लाख रूपये तक की कर्ज माफी, लिस्ट हुई जारी

सिल्वर में आई तेजी :

चांदी की कीमतों की बात की जाए तो उसमें भी तेजी देखने को मिल रही है। रिपोर्ट का कहना है कि चांदी के दाम आने वाले समय में 80 हजार के पार जा सकते हैं।

चेक करें लेटेस्ट रेट(Check Latest Rate) :

READ MORE : Tribes that have nothing to do with society: दुनिया की 4 ऐसी जनजातियां, जिनको समाज से नहीं कोई लेना देना आज यानी बुधवार को सोने के ताजा रेट की बात की जाए तो MCX बाजार में आज सोने के रेट में 21 रूपये की कमी देखी जा रही है जिसके बाद 60,240 रूपये प्रति 10 ग्राम पर करोबार कर रहा है। वहीं, चांदी के रेट की बात की जाए तो 230 रूपये की तेजी के साथ 74,493 रूपये प्रति किलो पर करोबार कर रहा है। मंगलवार के दिन भी दोनों धातुओं में तेजी देखने को मिल रही है।

सर्राफा बाजार में भी तेजी(Bullion market also booming) :

इंडियन बुलियंय एसोसिएशन( Indian Bullion Association) की और से हर रोज सोने और चांदी के नए रेट को जारी किया जाता है। 23 कैरेट के सोने की बात की जाए तो वह 60,192 प्रति 10 रूपये ग्राम है। 22 कैरेट के सोने की बात की जाए तो 55,358 प्रति 10 रूपये ग्राम, 20 कैरेट का सोना 45, 326 प्रति 10 रूपये ग्राम पर बिक रहा है।