Dainik Haryana News

Agriculture Department Recruitment: कृषि विभाग में बंपर पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन 

Agriculture Department Recruitment 2024 : अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आज आपकी तलाश पूरी हो गई है। कृषि विभाग की तरफ से भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। आइए खबर में जानते हैं कितनी पदों पर भर्ती की अधिसूचना को जारी किया गया है। 
 
Agriculture Department Recruitment: कृषि विभाग में बंपर पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन 

Dainik Haryana News,Agriculture Department Bharti 2024(ब्यूरो): कृषि विभाग में हजारों पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। कृषि और कल्याण मंत्रालय की तरफ से राष्ट्रीय बागवानी बोर्ड के तहत हजारों पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी हो चुका है पत्र में द्वारा इसमें अपना आवेदन कर सकते हैं। आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

भर्ती में आवेदन की प्रक्रिया 16 दिसबंर 2023 से ही शुरू हो चुकी है। अलग-अलग कैटेगरी के लिए अलग-अलग आवेदन फीस रखी गई है। भर्ती में एससी, एसटी के लिए आवेदन फीस 500 रूपये रखा गया है और जनरल, इडब्ल्यूएस व ओबीसी के उम्मीदवारों को 1 हजार रूपये भर्ती में आवेदन फीस देनी होगी। 

READ ALSO :Sarkari Yojana : इन कक्षा वाले छात्रों को सरकार दे रही 35 हजार रूपये, चेक करें अपना नाम


कृषि विभाग भर्ती की डिटेल :

कृषि विभाग में भर्ती के लिए 18 साल से 35 साल की आयु सीमा होनी चाहिए। भर्ती में अलग पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यताएं रखी गई हैं। 


ऐसे करें भर्ती में आवेदन?

READ MORE :Sarkari Yojana : इन महिलाओं के खाते में आएंगे 1 लाख 20 हजार रूपये, चेक करें लिस्ट में अपना नाम

1.भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको कृषि विभाग  की अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 
2.इसके बाद कृषि विभाग भर्ती 2024 के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
3.अब आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर कागजात से संबंधित जानकारी मांगी जाएगी जो आपको अपने हस्ताक्षर के साथ अपलोड कर देनी है। इसके बाद निर्धारित शुल्क का भुगतान कर आवेदन फार्म को जमा कर दें और इसके जमा करने की रसीद को डाउनलोड कर ले। इसके बाद सबमिट के बटन पर क्लिक करें और भरे गए फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल लें ताकि बाद में परीक्षा के समय किसी तरह की कोई परेशानी ना आए।