Dainik Haryana News

Anganwadi Recruitment : आंगनवाड़ी में 10 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

 
Anganwadi Recruitment : आंगनवाड़ी में 10 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन
Anganwadi Recruitment 2023 : अगर आप भी आंगनवाड़ी में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके पास सुनहरा मौका है। आंगनवाड़ी में 10 हजार से ज्यादा पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है। आइए खबर में जानते हैं कब तक कर सकते हैं आवेदन। Dainik Haryana News,Anganwadi Recruitment 2023 Notification Out(चंडीगढ़): आंगनवाड़ी में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। 10वीं पास भी इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। टोटल पदों की बात की जाए तो 10,400 पर हैं जिनके लिए आप 30 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं। अलग अलग जिलों में आवेदन के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसमें 10वीं और 12वीं के छात्र आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें, इसमें वर्कर और हेल्पर के लिए भर्ती की जा रही हैं जिसमें आवेदन फीस निशुल्क रखी गई है। READ ALSO :Pitch Dispute in Wankhede: वानखेडे में पिच विवाद को लेकर क्या बोले कैन विलियमसन

इतनी होगी आयु(Age Limit) :

आंगनवाड़ी भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको 18 साल से लेकर 33 सालों तक आवेदन करना होगा, इसके ज्यादा आयु वाले इसमें आवेदन नहीं कर पाएंगे। शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए तो 10वीं और 12वीं किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से होनी चाहिए।

कैसे करें आवेदन(How to apply)?

READ MORE :Sarkari Yojana : इस योजना के तहत सरकार दे रही 7500 रूपये, जानें आवेदन की प्रक्रिया? आंगनवाड़ी भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको कुछ स्टेप को फोलो करना होगा। जैसे सबसे पहले आपसे परीक्षा ली जाएगी और उसके बाद कागजात की वेरिफिकेशन की जाएगी। सबसे आखिर में मेरिट लिस्ट में आपको नाम आएगा और नियुक्ति के लिए बुलाया जाएगा। आंगनबाड़ी भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को नोटिफिकेशन अच्छे से देख लेना है इसके बाद आवेदन फॉर्म में जो जानकारी मांगी गई है सभी को अच्छे तरीके से भरना है। इसके बाद सभी जानकारी और कागजात को अच्छे तरीके से ध्यान से देखने के बाद अपलाड यानी सबमिट करा देना है। फॉर्म भरने के बाद आपको प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि भविष्य में काम आ सके।