Dainik Haryana News

Animal Husbandry Department Recruitment : पशुपालन विभाग में इतने पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 10वीं पास करें आवेदन

Animal Husbandry Department Vacancy 2024 : अगर आप भी नौकरी की तलाश में हैं तो आज आपकी तलाश पूरी होने जा रही है। पशुपलान विभाग में भर्ती का विज्ञापन जारी हुआ है जिसमें बंपर पदों पर आप आवेदन कर सकते हैं। आइए खबर में जानते हैं भर्ती की पूरी डिटेल। 
 
Animal Husbandry Department Recruitment : पशुपालन विभाग में इतने पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 10वीं पास करें आवेदन

Dainik Haryana News,Animal Husbandry Department Recruitment 2024(ब्यूरो): पशुपालन विभाग की तरफ से 5934 पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको 19 जनवरी से लेकर 17 फरवरी तक आवेदन मांगे गए हैं। भर्ती में 10वीं पास आवेदन आवेदन कर सकते हैं। भर्ती में 18 साल से लेकर 40 साल तक आवेदन कर सकते हैं।

आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी और नियमों के अनुसार आयु में छूट दी जाएगी। पशुपालन विभाग भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग और अनारक्षित वर्ग के लिए 600 हैं इसके साथ ही अन्य वर्गों के लिए 400 शुल्क रखा गया है।

पशुपालन विभाग भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता :

READ ALSO :Sarkari Yojana : महज 417 रूपये के निवेश में मिलेंगे पूरे 67 लाख, अभी से शुरू करें निवेश

पशुपलान विभाग में अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो किसी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान  से 10वीं पास होनी चाहिए।


पशुपालन विभाग भर्ती में चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती में अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन फाइनल मेरिट लिस्ट और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर जॉइनिंग दी जाएगी।


पशुपालन विभाग भर्ती में आवेदन प्रक्रिया :

READ MORE :Sarkari Yojana : ये राज्य सरकार बेटियों को दे रही 2 लाख रुपये, जानें किन परिवारों को मिलेगा लाभ

1.अगर आप पशुपालन भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं तो सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करके आवेदन फार्म को भरना होगा।
2.आवेदन फॉर्म भरते समय ध्यान रखे की सही तरीके से पूरी मांगी गई जानकारी को भरना है और जो भी कागजात मांगें गए हैं उनको अपलोड करना है। पूरी जानकारी को भरने के बाद आपको फाइनल में सबमिट पर क्लिक करना है और बाद में प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि परीक्षा के समय किसी भी तरह की कोई परेशानी ना हो सके।