Dainik Haryana News

CISF में इतने हजार पदों पर निकली भर्ती, आज ही करें आवेदन

 
CISF में इतने हजार पदों पर निकली भर्ती, आज ही करें आवेदन
CISF Vacancy : अगर आप भी इस साल सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो हम आपको सीआईएसफ जीडी कांस्टेबल भर्ती की नोटिफिकेशन की डिटेल बताने जा रहे हैं जिसमें आप आवेदन कर सकते हैं। आइए जानते हैं। Dainik Haryana News,CISF Recruitment 2023(चंडीगढ़): सीआईएसफ जीडी कांस्टेबल भर्ती( cisf gd constable recruitment) का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें 11,025 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। भर्ती में युवाओं के आनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। अगर आप भी सीआईएसफ में नौकरी पाना चाहते हैं तो 24 नवंबर से 31 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि 10 पास युवा इसमें आवेदन कर सकते हैं। फीस का भुगतान 1 जनवरी 2024 तक किया जा सकता है। READ ALSO :DTH Free Channel : अब नहीं लगवाना होगा सेट टॉप बॉक्स, बिल्कुल फ्री में चलेंगे चैनल

जानें कब होगी परीक्षा :

सीआईएसफ जीडी कांस्टेबल की परीक्षा की बात की जाए तो वह 20 फरवरी से लेकर 12 मार्च तक हो सकती है। आवेदन शुल्क की बात की जाए तो पिछड़ा वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग और कमजोर वर्ग के लिए 100 रूपये आवेदन फीस रखी गई है।

कितनी होगी आयु सीमा?

आयु सीमा की बात करें तो सीआईएसफ जीडी कांस्टेबल की भर्ती के लिए आपकी आयु सीमा 18 से 23 साल तक होनी चाहिए। कुछ वर्ग ऐसे होंगे जिन्हें आयु में छूट दी जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता :

सीआईएसफ जीडी कांस्टेबल के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होनी चाहिए। READ MORE :Weather Update: कल हल्की बारिश के बाद आज कुछ ऐसा रहेगा मौसम का हाल

चयन प्रक्रिया :

सीआईएसफ जीडी कांस्टेबल भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले लिखित परीक्षा देनी होगी। इसके बाद फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट और बाद में कागजात की वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। इन सभी टेस्ट के बाद आप नियुक्ति के लिए बुलाए जाएंगे।

ऐसे करें आवेदन?

1.सीआईएसफ जीडी कांस्टेबल भर्ती में आपको सबसे पहले भर्ती की अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वहां पर दी गई नोटिफिकेशन को डाउनलोड करें और मांगी गई जानकारी को भर दें। 2.अब आपको होम पेज पर अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करने के प्रसाद आवेदन फार्म दिखाई देगा इसमें जो जानकारी पूछी गई है उसको सही-सही भर ले। 3.सभी जानकारी को भरने के बाद आपको उसे सबमिट कर देना है और मांगी गई फीस को भर देना है।