Dainik Haryana News

District Court Recruitment 2024 : जिला न्यायालय में 1 हजार पदों पर निकली भर्ती, इन युवाओं को मिलेगा आवेदन करने का मौका

District Court Bharti 2024 : जिला एवं सत्र न्यायालय में एक हजार पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है। अगर आप भी भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं तो 18 जनवरी से लेकर 8 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं। जिला न्यायालय में 999 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है, जिसमें 18 प्लस आयु वाले आवेदन कर सकते हैं। अधिकतम आयु भर्ती में पदों के आधार पर होगी।  
 
District Court Recruitment 2024 : जिला न्यायालय में 1 हजार पदों पर निकली भर्ती, इन युवाओं को मिलेगा आवेदन करने का मौका

Dainik Haryana News,District Court 2024 Vacancy(चंडीगढ़): इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं इसके तहत तीन अलग-अलग प्रकार के पद रखे गए हैं जिसमें पर्सनल असिस्टेंट सीनियर के 41 पद है पर्सनल असिस्टेंट के 383 पद है वहीं जूनियर ज्यूडिशल अस्सिटेंट के 566 पद हैं कुल मिलाकर 990 पद है।


जिला न्यायालय में आवेदन शुल्क :

READ ALSO :Haryana Sarkari Yojana : हरियाणा में जिन परिवारों के घर हैं इतने साल पुराने, सरकार देगी इतनी पेंशन!

डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन कोर्ट भर्ती के लिए आवेदन फीस सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 100 रूपये आवेदन शुल्क अन्य वर्गाें के लिए कोई आवेदन फीस नहीं है।


जिला न्यायालय भर्ती चयन प्रक्रिया :

जिला न्यायालय भर्ती में आवेदन करने के लिए लिखित परीक्षा होगी, उसके बाद टेस्ट कागजात की वेरिफिकेशन होगी और मेडिकल टेस्ट के बाद आपका चयन किया जाएगा। 

READ MORE :Sarkari Yoajan : इस सरकारी योजना में केंद्र सरकार ने बढ़ाई ब्याज की दरें, जानें अब कितना मिलेगा ब्याज

जिला न्यायालय भर्ती आवेदन प्रक्रिया  :

जिला न्यायालय में अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वहां जाकर अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना होगा और आवेदन फॉर्म को खोल लेना होगा और वहां पर जो भी शुल्क आवेदन मांगा गया है उसे भर देना है। इसके अलावा जो भी नोटिफिकेशन में कागजात मांगे गए हैं उन्हें अपलोड करा  देना ह ोगा और बाद में भरे गए फॉर्म का प्रिंट आउट जरूर निकाल लेना है ताकि किसी तरह की कोई परेशानी ना हो।