Dainik Haryana News

ISRO Recruitment : इसरो में इतने पदों पर निकली भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

 
ISRO Recruitment : इसरो में इतने पदों पर निकली भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन
ISRO Recruitment 2023 : अगर आप भी इसरो में नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आज हमने आपकी तलाश को पूरा कर दिया है। इसरो की तरफ से 10वीं पास युवाओं के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। आइए खबर के माध्यम से जानते हैं भर्ती की पूरी डिटेल। इसरो ने भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है जिसमें 10वीं पास युवा आवेदन कर सकते हैं। Dainik Haryana News,Indian Space Research Organization Recruitment 2023(चंडीगढ़): इंडियन स्पेस रिसर्च आर्गेनाईजेशन की तरफ से टेक्निशियन बी के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। ऑनलाइन मोड में आप 9 दिसंबर से 31 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बताते चले कुल 53 पदों के लिए नोटिफिकेशन को जारी किया गया है। यह भर्ती ऑल इंडिया के लिए निकल गई है।आवेदन करने के लिए सभी वर्गों के लिए 500 रूपये शुल्क रखा गया है। शुल्क का भुगतान भी आपको आनलाइन ही करना होगा। READ ALSO :Hair care : जान लें सर्दियों में बालों को बढ़ाने के चार तरीकें

चेक करें भर्ती की डिटेल :

भर्ती में आयु सीमा की बात की जाए तो वह 18 साल से लेकर 36 साल तक रखी गई हैञ आयु की गणना 3 दिसंबर 2023 के अनुसार की जाएगी। आरक्षित वर्गों को नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। शैक्षणिक योग्सता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से आपकी 10वीं पास होनी चाहिए। इसके साथ ही आईटीआई का डिप्लोमा भी आपके पास होना चाहिए।

जान लें चयन और आवेदन प्रक्रिया :

इसरो में भर्ती की चयन प्रक्रिया की बात की जाए तो सबसे पहले लिखित परीक्षा होगी, उसके बाद स्किल टेस्ट पूरा होने के बाद कागजात की वेरिफिकेन होगी। अगर आपकी कागजात की वेरिफिकेशन होगी और मेडिकल टेस्ट के लिए आपको बुलाया जाएगा। तो नियुक्ति के बाद आपको बुलाया जाएगा। READ MORE :Post Office की यह धाकड़ स्कीम, महज इतने दिनों में कर रही पैसा डबल आवेदन प्रक्रिया के लिए आपको सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर लेना है और आपको आनलाइन पर क्लिक करके आवेदन फार्म को खोल लेना है। वहां पर जो भी कागजात मांगे गए हैं वहां पर सभी कागजात को अटैच कर लेना है। आपसे आवेदन के लिए फीस मांगी जाएंगी और फीस भरने के बाद फाइनल में सबमिट करना है। सबमिट करने के बाद प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि भविष्य में किसी तरह की कोई परेशानी ना आ सके।