Dainik Haryana News

Military School Bharti 2024 : मिलिट्री स्कूल में इतने पदों पर निकली भर्ती, ये होगी शैक्षणिक योग्यता

 
Military School Bharti 2024 : मिलिट्री स्कूल में इतने पदों पर निकली भर्ती, ये होगी शैक्षणिक योग्यता
Military School 2024 Vacancy : अगर आप भी किसी नौकरी की तलाश में हैं और साल 2024 में नौकरी पाना चाहते हैं तो आपके पास सुनहरा मौका है। मिलिट्री स्कूल में बंपर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है। आइए खबर में जानते हैं भर्ती की डिटेल। Dainik Haryana News,Military School Recruitment(नई दिल्ली): मिलिट्री स्कूल में नौकरी का सपना देखने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। मिलिट्री स्कूल में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हो चुका है जिसमें 10वीं पास युवा आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की लास्ट डेट 6 दिसंबर से लेकर 21 जनवरी रखी गई है। भर्ती में आवेदन करने के लिए फीस को 100 रूपये रखा गया है और किसी तरह की कोई छूट नहीं दी जा रही है। READ ALSO :Akshay Kumar Buy a Cricket Team:  अक्षय कुमार बने एक क्रिकेट टीम के मालिक, जल्द ही दिखेगें एक्शन में हर एक कैटेगरी को 100 रूपये फीस के भरने होंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें, फीस का भुगतान पोस्टल आर्डर से करना होगा। राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल के द्वारा एक और नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इस भर्ती के लिए इच्छुक योग्य व्यक्ति ऑफलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता(Educational qualification) :

भर्ती में आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए तो किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होनी चाहिए और कुक को कुछ भी बनाना आता है उसके बारे में जानकारी और बनाना आना चाहिए। इसके अलावा हम चयन प्रक्रिया की बात करें तो सबसे पहले आपको लिखित परीक्षा के बुलाया जाएगा, फिर ट्रेड टेस्ट होगा, कागजात की वेरिफिकेशन होगी और बाद में मेडिकल टेस्ट के बाद आपको नियुक्ति के लिए बुला लिया जाएगा।

आवेदन के लिए कितनी होनी चाहिए आयु?

मिलिट्री स्कूल भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग को सरकारी नियम अनुसार छूट दी जाएगी। READ MORE :Viral News : 5500 रूपये किलो बिकता है इस गाय का घी, शरीर को मिलते हैं ये फायदे

भर्ती में आवेदन करने की प्रक्रिया(Application Process) :

1.मिल्ट्री स्कूल भर्ती के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन में से आवेदन फार्म को डाउनलोड कर ले। 2.अब आपसे जो भी जानकारी वेबसाइट में मांगी गई हैं उनको सही से भरना होगा और सभी जरूत कागजात को अटैच करना होगा। साथ में फोटो पर साइन भी करने होंगे। 3.अब आपको आवेदन फार्म का एक उचित प्रकार के लिफाफे में डालकर नीचे दिए गए एड्रेस पर भेजना होगा ध्यान रहे आपका आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि के दिन या उससे पहले पहुंच जाना चाहिए। सभी प्रोसेस पूरी होने के बाद आपके अपने फॉर्म को “Principal Rashtriya military School Ajmar, (Rajasthan) PIN-305001 पर भेज देना है।