Dainik Haryana News

Ministry Of Home Affairs : गृह मंत्रालत्र में इतने पदों पर निकली बंपर भर्ती, कब से कर सकेंगे आवेदन

 
Ministry Of Home Affairs : गृह मंत्रालत्र में इतने पदों पर निकली बंपर भर्ती, कब से कर सकेंगे आवेदन
Government Jobs : इस नौकरी के लिए आपकी आयु 18 साल से 27 साल तक की होनी चाहिए। जो भी आवेदनकर्ता है उसके पास इलेक्ट्रॉनिक्स और कंप्यूटर का डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा  और मैथ्स में बीएससी(BS.c In Maths And Physic) है और साथ में कंप्यूटर एप्लीकेशन में गे्रजुएशन जिनके पास है वो भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। Dainik Haryana News :#Ministry Of Home Affairs(नई दिल्ली): अगर आप भी सरकारी के लिए तैयारी कर रहे हैं तो आपके पास एक सुनहरा मौका है। गृह मंत्रालय में ग्रेजुएशन वाले बच्चों के लिए 797 पोस्ट निकली हैं जो जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर और ग्रेड 2 के लिए निकाली गई हैं। दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसके आवेदन 3 जून से शुरू हो चुके हैं और 23 जून तक की लास्ट डेट बताई जा रही है। इसलिए आपको आज ही दौड़कर आवेदन कर देना चाहिए। आवेदन के लिए आप गृह मंत्रालय की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फॉर्म को भर सकते हैं। आइए जानते हैं भर्ती की प्रक्रिया के बारे में पूरी डिटेल्स। READ ALSO : Skin Care Tips : चेहरे की झाइयों को एक ही बार में मिटा देता है ये घरेलू नुस्खा

कौन कौन कर सकता है आवेदन?

इस नौकरी के लिए आपकी आयु 18 साल से 27 साल तक की होनी चाहिए। जो भी आवेदनकर्ता है उसके पास इलेक्ट्रॉनिक्स और कंप्यूटर का डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा  और मैथ्स में बीएससी(BS.c In Maths And Physic) है और साथ में कंप्यूटर एप्लीकेशन में गे्रजुएशन जिनके पास है वो भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

कितनी होगी सैलरी(how much will be the salary) :

इसके लिए अगर सैलरी की बात की जाए तो आपको 30 हजार से लेकर 81 हजार रूपये तक की सैलरी मिल सकती है। READ MORE : Farming Tips : खेती करने का ये तरीका किसानों को करा रहा 3 गुनी कमाई, आज ही अपना लें

कितनी लगेगी आवेदन फीस(application fee) :

अगर आप ईडब्ल्यूएस(EWS) और ओबीसी(OBC) के बच्चों के लिए 500 रूपये शुल्क होगा। एससी(SC) और एसटी(SC) के लिए 450 रूपये देने होंगे।

कैसे कर सकते हैं आवेदन(how can apply) :

अगर आप आवेदन करने के बारे में सोच रहे हैं तो इसके लिए सबसे पहले गृह मंत्रालय की अधिकारिक वेबसाइट  mha.gov.in  जाना होगा। इसके आद मिनिस्ट्री आफ होग अफेर्स रिक्रूटमेंट नोटिफिकेशन पर क्लिक करें और जो भी नौकरी के लिए आपको अप्लाई करना है वहां पर जाएं। वहां पर आपको रजिस्ट्रेशन या अवेदन के लिए विकल्प मिलेगा उस पर क्लिक कर सभी जानकारी आपके सामने होगी। वहां पर आपसे आपकी डिटेल्स मांगी जाएगी जिसको भरने के बाद आप आराम से आवेदन कर सकते हैं।