Dainik Haryana News

Municipal Corporation Recruitment : नगर निगम में 1455 पदों पर निकली शिक्षकों की भर्ती, नोटिफिकेशन हुआ जारी

Municipal Corporation Bharti 2024 : नगर निगम के तहत 1455 पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी हुई है। अगर आप भी नगर निगम में नौकरी पाना चाहते हैं तो जल्द ही इसमें आवेदन करना चाहिए। भर्ती की पूरी डिटेल जानने के लिए बने रहें हमारे साथ। 
 
Municipal Corporation Recruitment : नगर निगम में 1455 पदों पर निकली शिक्षकों की भर्ती, नोटिफिकेशन हुआ जारी

Dainik Haryana News,DSSSB Vacancy 2024(ब्यूरो): नगर निगम के द्वारा शिक्षक भर्ती के लिए अधिकारिक सूचना को जारी किया है अंतर्गत विभाग के द्वारा 1455 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। साल 2024 के अतंगर्त नगर निगम की यह भर्ती आपकी सरकारी नौकरी का सपना पूरा हो सकता है। अगर आप भी काफी समय से शिक्षक भर्ती का इंतजार कर रहे है तो आप नगर निगम की इस शिक्षक भर्ती के अंतर्गत आवेदन करके अपने शिक्षक बनने के सपने को पूरा कर सकते है। हमारे आज के इस लेख मे हम आपको 'नगर निगम शिक्षक वैकेंसी' के बारे मे ही बताने वाले है।


नगर निगम भर्ती की डिटेल :

READ ALSO :New Look Of Nora Fatehi:देखें नोरा फतेही का नया लुक

दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड के द्वारा अभी हाल ही में सूना को जारी किया गया है। इस भर्ती की आवेदन प्रक्रिया के द्वारा 9 जनवरी 2024 से शुरू कर  दी गई है जो 7 फरवरी 2024 तक चलेगा। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन करना चाहते है वो इसकी आधिकारिक वैबसाइट पर जाकर इसके लिए आवेदन कर सकते है।


भर्ती में शैक्षणिक योग्यता :

नगर निगम शिक्षक भर्ती के लिए विभाग के द्वारा डिप्लोमा ओर बी.एड. की डिग्री को मांगा गया है और इसमें भर्ती के अंतर्गत आवेदन करने के लिए आपसे आपकी कक्षा 12वीं की मार्कशीट भी मांगी गई है। 12वीं कक्षा में आपके 45 प्रतिशत अंक प्राप्त होने चाहिए। 


कितनी होनी चाहिए भर्ती में आयु :

नगर निगम की इस शिक्षक भर्ती में आयु सीमा भी निर्धाति की गयी है। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपकी आयु 18 साल से 30 साल तक होनी चाहिए। इसके साथ ही आयु सीमा मे छूट का प्रावधान भी है। आयु सीमा मे छूट से संबन्धित जानकारी लेने के लिए आप विभाग की आधिकारिक वैबसाइट पर जा सकते है।


नगर निगम भर्ती में आवेदन फीस :

READ MORE : Ram Mandir News : रामायण से जुड़ी वे बातें जिन्हें आज भी नहीं जानते लोग

शिक्षक विभाग भर्ती के लिए दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड के द्वारा आवेदन शुल्क भी देना होगा और सभी वर्गाें के लिए 100 रूपये आवेदन शुल्क देना होगा।


नगर निगम भर्ती में ऐसे करें आवेदन?

1.अगर आप भी नगर निगम भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं तो सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद वेबसाइट पर जाने के 2.बाद आपको होम पेज पर जाना होगा। होम पेज पर आपको सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा और आपके सामने पेज खुलकर आएगा। 
 उस पेज पर आपको इस भर्ती का आवेदन फार्म का लिंक मिलेगा।
3.आपको इस लिंक पर क्लिक करना है, जिसके बाद आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा. अब आपको आवेदन फॉर्म ध्यान से भर देना होगा और 4.जो भी कागजात वहां पर मांगे गए हैं उन्हें अच्छे से भर देना होगा। आखिर में आपको आवेदन शुल्क जमा करके 'सबमिट' बटन पर क्लिक करना होगा।