Dainik Haryana News

Success Story: जीवन में हर दुख सहा, लेकिन रतन टाटा से प्रेरणा लेकर खड़ी कर दी करोड़ों की कंपनी

 
Success Story: जीवन में हर दुख सहा, लेकिन रतन टाटा से प्रेरणा लेकर खड़ी कर दी करोड़ों की कंपनी
Business Man Success story: आज हम आपके लिए किसी IPS यां IAS की कहानी नहीं लेकर आए हैं। आज हम आपको एक ऐसे बिजनेसमेन की कहानी लेकर आए हैं। जिसने जीवन में बहुत सी कठिनाइयों का सामना किया। सब्जी बेची तो कभी रिक्सा चलाकर अपना गुजारा किया। कहते हैं जो हार नहीं मानते लगातार प्रयास करते हैं। कभी ना कभी सफलता को पा लेते हैं।   Dainik Haryana News: Cab Business Man Success story: ऐसी ही कहानी है बिहार के सहरसा जिले के एक छोटे से गांव बनगांव के रहने वाले दिलखुश कुमार (D ilkhush Kumar)की। दिलखुश कुमार नें कभी जीविका चलाने के लिए ठेला लगाकर सब्जी बेची तो कभी रिक्सा चलाकर अपना गुजारा किया। लेकिन आज अपनी मेहनत और लगन के दम पर करोड़ों की कैब कंपनी के मालिक हैं।   दिलखुश नें अपने एक इंटरव्यू में वो सिर्फ 12 वीं तक ही पढ़े हैं। उनके मन में अचानक से एक आइडिया आया और दिलखुश नें आर्य गो कैब की शुरुआत की जिसने बिहार में अच्छी खासी कमाई की। तब दिलखुश के दिमाग में रोडबेज चलाने की बात आई।

क्या है रोड़बेज

Read Also: Electricity Bill Hike : हर महीने आने वाला बिजली बिल हुआ और भी महंगा, आमजन परेशान जब दिलखुश से इसके बारे में पुछा गया तो जवाब में उन्होंने बताया की वो रोड़बेज के जरिए पुरे बिहार में टैकसी की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए काम कर रहे हैं। रोड़बेज की शुरुआत करने के बाद दिलखुश नें आर्य गो को बंद कर दिया।

कैसे करता है काम रोडबेज(Roadbase)

दिलखुश नें बताया की रोडबेज यात्री से सिर्फ एक साईड का किराया लेता है। सिर्फ जाने का वापस आने का नहीं लेता। दिलखुश नें बता की उनके जरिए सभी टैक्सी वालों को उन यात्रियों से संपर्क कराया जाता है, जिस रूट पर टैक्सी वाले जाना चाहते हैं। Read Also: Aadhar Card Holder : आधार कार्ड बनवाने के लिए अब चाहिए होगी ये योग्यता, आप भी जानें

सिक्योरिटी का विशेष ध्यान

दिलखुश नें बताया की उनके लिए यात्री की सुरक्षा सबसे पहले है। जो भी ड्राइवर उनसे जुड़ता है उसकी पहले अच्छे से वेरिफ़िकेशन की जाती है।

रोडबेज का सफर

Read Also: Property Rate Hike : आमजन को लग झटका, प्रॉपर्टी सर्कल रेट फीस में बढ़ोतरी रोडबेज अभी तक सिर्फ 50 KM से ज्यादा यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए काम कर रही है। दिलखुश कुमार का कहना है कि वो जल्दी ही कम KM के लिए भी इसे शुरू करने वाले हैं। आज एक 12 वीं पास करने वाला (D ilkhush Kumar)करोड़ों की कंपनी का मालिक है। जिसकी कंपनी में IIT करने वाले भी काम कर रहे हैं।