Dainik Haryana News

Government Scheme : केंद्र सरकार की नई स्कीम लॉन्च, इन लोगों को मिलेगा फायदा

 
Government Scheme : केंद्र सरकार की नई स्कीम लॉन्च, इन लोगों को मिलेगा फायदा
New Govt. Svheme: मोदी सरकार की और से योजना को लॉन्च किया गया है जिससे गरीब लोगों का कल्याण होगा और उन्हें फायदा मिलेगा। अगर आप भी इन कैटेगिरी में आते हैं तो इस योजना का लाभ ले सकते हैं। आइए खबर में जानते हैं योजना की पूरी डिटेल। Dainik Haryana News,PM Swanidhi Scheme(चंडीगढ़):देशभर में बहुत से ऐसे लोग हैं जिनके लिए योजनाएं चलाई जा रही हैं। हाल ही में एसबीआई की तरफ से रिपोर्ट जारी की गई है कि रेहड़ी पटरी वालों के लिए सरकार ने 'पीएम स्वनिधि योजना'( PM Swanidhi Scheme) को चलाया है जिसकी उन लोगों द्वारा सराहना की जा रही है। योजना के 75 प्रतिशत लाभार्थी गैर सामान्य वर्ग से हैं जिसमें ओबीसी 44 प्रतिश हैं।माइक्रो क्रेडिट स्कीम 'पीएम स्वनिधि' ( PM Swanidhi Scheme) के तहत बांटे गए सभी लोन की बात की जाए तो अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति की हिस्सेदारी 22 प्रतिशत है और इसमें 43 प्रतिशत महिलाएं हैं। READ ALSO :Pension News : इस नंबर को नहीं कराया जमा तो नहीं मिलेगी पेंशन

SBI  ने जारी की रिपोर्ट :

एसबीआई की रिपोर्ट के अनुसार 75 प्रतिया लाभार्थिों का गैस सामान्य श्रेणी से होना काफी अच्छी बात मानी गई है। रिपोर्ट में देश के अन्य पिछड़ा वर्ग को केंद्र में रखकर चल रही है। विपक्ष ओबीसी की बड़ी आबादी के अनुरूप उसे हिस्सेदारी देने की मांग कर रहा है जबकि सत्तारूढ़ भाजपा इस मामले में राजनीति करने का आरोप लगा रही है.

बैंक ने शेयर की रिपोर्ट :

READ MORE :Maa Lakshmi : इन लोगों के घर में दिन के समय प्रवेश करती हैं मां लक्ष्मी मोदी जी ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर इस रिपोर्ट को शेयर किया है भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के सौम्य कांति घोष का यह गहन शोध पीएम स्वनिधि योजना के परिवर्तनकारी प्रभाव की एक बहुत स्पष्ट तस्वीर पेश करता है। एसबीआई समूह के मुख्य आर्थिक सलाहाकार भी हैं।