Dainik Haryana News

Govt. Scheme : इस योजना के तहत किसानों को सरकार दे रही 70 प्रतिशत की सब्सिडी, आज ही उठा लें फायदा

 
Govt. Scheme : इस योजना के तहत किसानों को सरकार दे रही 70 प्रतिशत की सब्सिडी, आज ही उठा लें फायदा
PM Scheme : इस योजना का लाभ लेने के लिए सबसे पहले आपको आवेदन करना होगा और उसके लिए कुछ कागजात भी देने होंगे जो हम आपको बताने जा रहे हैं। अपना आधार नंबर, फोन नंबर, निवासी प्रमाण पत्र, बैंक पासबुक, पैन कार्ड नंबर आदि कागजात की आपको वहां पर जरूत होगी उसके बाद ही आपको योजना का लाभ मिलेगा।   Dainik Haryana News : Kisan News : सरकार की और से देश के किसानों की आय को दौगुना करने के लिए कई तरह के प्रयास कर रही है। सरकार द्वारा ऐसी योजनाएं चलाई जा रही हैं जिससे उनको आर्थिक मदद भी मिलती है। किसानों की खेती को आसान बनाने के लिए भी सरकार सब्सिडी भी देती है।   आज हम आपको ऐसी ही एक योजना के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको खुश कर देगी। जिसके तहत सरकार की और से किसानों को 70 फीसदी तक की सब्सिडी दी जा रही है। आइए खबर में जानते हैं इस योजना के बारे में। READ ALSO : PM Scheme : अरे वाह; महिलाओं को केंद्र सरकार दे रही 52 हजार रूपये!

पाइपलाइन अनुदान योजना(Pipeline Grant Scheme) :

  इस योजना के तहत महाराष्टÑ की सरकार किसानों को 70 प्रतिशत की छूट दे रही है ताकि हर एक किसान के खेत में उसकी फसल को पानी प्रयाप्त मात्रा में मिल सके। अगर आप भी इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो आपको महादबीटी पोर्टल पर जाकरी इसके लिए आवेदन करना होगा और आप इस योजना का लाभ उठा सकते हैं।   इसके लिए आपको जहां से भी आप पानी लेकर आना चाहते हैं तो उसके ही बारे में पोर्टल पर जानकारी देनी होगी। अगर आप कुएं से पानी लेकर आना चाहते हैं तो आपको कुंआ लिखना होगा और अगर आप खेत से ही पानी को लेकर जाना चाहते हैं तो आपको खेता को सिलेक्ट करना होगा। READ MORE : Urfi Javed New Look: उर्फी जावेद के नए लुक को देख लोगों नें कहा आप तो इन कपड़ों में बला की खुबसुरत लग रही हैं।

इन कागजात की होगी जरूत :

  इस योजना का लाभ लेने के लिए सबसे पहले आपको आवेदन करना होगा और उसके लिए कुछ कागजात भी देने होंगे जो हम आपको बताने जा रहे हैं। अपना आधार नंबर, फोन नंबर, निवासी प्रमाण पत्र, बैंक पासबुक, पैन कार्ड नंबर आदि कागजात की आपको वहां पर जरूत होगी उसके बाद ही आपको योजना का लाभ मिलेगा।   इसके अलावा जहां से भी आप पानी लेकर आना चाहते हैं जैसे, कुएं से, झील से, खेत से, नदी से या और भी अन्य कोई स्त्रोत से आप पानी लाना चाहते हैं तो आपको इस सब की जानकारी पहले ही देनी होगी उसके बाद ही आपको योजना का लाभ मिलेगा।