Dainik Haryana News

Hair Care Tips : रूखे बालों में कमाल की चमक लाता है ये फल, आज ही करें खाना शुरू

 
Hair Care Tips : रूखे बालों में कमाल की चमक लाता है ये फल, आज ही करें खाना शुरू
Health News : खानपान की वजह से और कम हेल्दी खाना खाने से भी हमारे बालों में रूखापन आता है। बालों में विटामिन सी की कमी होने की वजह से भी रूखापन आता है। आइए खबर में जानते हैं किस फल के और कैसा खाना खाने से हमारे बालों में चमक आ सकती है। Dainik Haryana News :#Hair Care Tips (ब्यूरो) : लंबे और घने बाल कौन नहीं चाहता है। लेकिन हमारे पास आज के समय में काम भ इतना ज्यादा है कि हम बालों का कम ही ख्याल रख पाते हैं ऐसे में अगर आप भी कम समय में अपने बालों को लंबा और घना करना चाहते हैं तो हमारे साथ बने रहें। आज हम आपको एक ऐसे फल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके खाने से आपके बालों में चमक आएगी और लंबे व घने भी हो जाएंगे। खानपान की वजह से और कम हेल्दी खाना खाने से भी हमारे बालों में रूखापन आता है। बालों में विटामिन सी की कमी होने की वजह से भी रूखापन आता है। आइए खबर में जानते हैं किस फल के और कैसा खाना खाने से हमारे बालों में चमक आ सकती है।

संतरे के छिलके का करें इस्तेमाल(orange peel) :

READ ALSO : Indian Railway : ट्रेन टिकट बुक कराते समय कभी ना करें ये गलती, हो सकता है भारी नुकसान अगर आप संतरे के छिलके को उतार कर उसे गर्म पानी में उबालकर अपने बालों में लगा लेते हैं तो उससे आपके बाल चमकने लगेंगे। वैसे भी संतरा हमारी सेहत के लिए काफी सही माना जाता है। संतरे में विटामिन सी पाया जाता है जो हमारे शरीर को भी ताकत देता है और हमारे बालों को भी ताकत देता है।

आंवले का रस करें यूज(use amla juice) :

आंवला भी खट्टा होता है और इसमें विटामिन सी का भरपूर मात्रा पाई जाती है। आपकी स्किन के लिए भी आंवले में काफी सारे औषधिय गुण पाए जाते हैं। जो लोग डैंड्रफ से परेशान हैं वो आंवले के रस को यूज कर सकते हैं। READ MORE : WTC Final Update: WTC के फाइनल में भारत के जीत की राह मुश्किल

नींबू का रस करें इस्तेमाल(use lemon juice) :

वैसे तो हम नींबू का यूज सब्जी में करते हैं अचार में करते हैं और भी कई खाने की ऐसी चीजें होती हैं जहां पर नींबू यूज में आता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि नींबू का यूज हम अपने बालों के लिए भी कर सकते हैं। नींबू के रस को आपको सरसों के तेल में मिलाकर अपने बालों पर लगाना होगा जिससे आपके बालों में चमक आएगी और लंबे भी होंगे। आज ही आप अपने बालों में इन घरेलू नुस्खों को अपना सकते हैं।