Dainik Haryana News

Haryana : हरियाणा सरकार हटाने जा रही प्रदेश का सबसे ज्यादा आय वाला टोल प्लाजा! बताई जा रही ये वजह

 
Haryana : हरियाणा सरकार हटाने जा रही प्रदेश का सबसे ज्यादा आय वाला टोल प्लाजा! बताई जा रही ये वजह
Haryana Toll Tax : जैसा की आप जानते हैं हरियाणा सरकार प्रदेश में 20 टोल प्लाजा को हटाने जा रही है। हरियाणा पंजाब में मिलाकर 60 टोल प्लाजा है जिसमें से 40 टोल प्लाजा 60 किलोमीटर के दायरे में आ रहे हैं। इसी बीच सरकार प्रदेश का सबसे बड़ा टोल प्लाजा हटाने जा रही है। आइए खबर में जानते हैं क्यों सरकार इसे हटाना चाहती है।

Dainik Haryana News,Haryana Live News(नई दिल्ली): सरकार की और से ताजा जानकारी दी जा रही है कि गुरूग्राम के खेड़कीदौला टोल प्लाजा(Kherkidaula Toll Plaza of Gurgaon) को हटाया जा रहा है। जिसे पंचगांव के पास लगाया जा सकता है और वहां पर कैमरे भी लगाए जाएंगे ताकि गुजरने वाले वाहनों के बारे में पता चल सके। ऐसे में वाहनों का टोल टैक्स सीधे खाते से ही काट लिया जाएगा और वहां पर लगने वाले जाम से निजात मिलेगी।

READ MORE :Bicycle Baba: साइकिल से घुम आया 90 देश, पुरी दुनिया घुमने का सपना यहां पर सुबह 8 बजे से लेकर 11 बजे तक और शाम पांच बजे से लेकर 9 बजे तक जाम से लोगों को परेशानी होती है। वहां पर इतना भयानक जाम लगता है कि लोगों की भीड़ ज्यादा और वाहन कम नजर आने लगते हैं। इसी जाम से परेशान सरकार ने वहां से इसे हटाने का निर्णय लिया है। अब देखना ये होगा के सरकार इसे कहां लगाएगी। इससे आईएमटी मानेसर औद्योगिक क्षेत्र के विकास पर प्रभाव पड़ रहा है जिससे सरकार को घटा हो रहा है। READ ALSO :Ladli Laxmi Behna Scheme : लाडली लक्ष्मी बहना योजना को लेकर आया बड़ा अपडेट, चेक करें पूरी डिटेल्स हरियाणा के सीएम(Haryana CM) का कहना है कि लोगों को जाम परेशान नहीं करता है टोल पर लगने वाला टैक्स लोगों को परेशान कर रहा है। इसके बाद परिवहन मंत्री नितिन गडकरी( Transport Minister Nitin Gadkari) जी का कहना है कि द्वारका एक्सप्रेस वे पर कभी भी वाहनों को रोकने की जरूत नहीं होगी क्योंकि पैसा सीधा ही आपके अकाउंट से काट लिया जाएगा जिसके बाद लोगों को जाम की समस्या नहीं होगी।