Dainik Haryana News

Haryana Health News: हरियाणा में मरीजों की बढ़ने वाली है समस्या, डाक्टर ने फिर किया हड़ताल का ऐलान

 
Haryana Health News: हरियाणा में मरीजों की बढ़ने वाली है समस्या, डाक्टर ने फिर किया हड़ताल का ऐलान
Haryana Hindi News:हरियाणा में डाक्टरों को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है। जहां डाक्टर अपनी मांगों को लेकर हड़ताल करने की बात कह रहे हैं। कुछ दिन पहले भी हरियाणा में सुबह 9 बजे से 11 बजे तक 2 घंटे ओपीडी बंद रहे थे। जिसके चलते बहुत से मरीजों को बिना इलाज के वापस लौटना पड़ा था। इस हड़ताल का असर पुरे हरियाणा में देखने को मिला है। एक बार फिर से डाक्टरों नें बड़ा फैसला लिया है और सरकार को अल्टीमेट देते हुए आपातकालीन सेवाओं को भी बंद करने की चेतावनी दे डाली। Dainik Haryana News: Haryana(नई दिल्ली): हरियाणा में डाक्टरों के अलग कैडर की मांग को लेकर अब एक बड़ा फैसला लिया,ऐसोसिएशन ने हरियाणा सरकार को 17 दिन का अल्टीमेट दिया है। ऐसोसिएशन का कहना है कि अगर उनकी मांगे 26 दिसंबर तक पुरा नहीं की गई तो 27 दिसम्बर को पुरी तरह से ओपीडी बंद कर दी जाएंगी। अगर इसके बाद भी हरियाणा सरकार ने उनकी मांगों को नहीं माना तो पुरी तरह से प्रदेश भर में आपातकालीन सेवाओं को भी बंद कर दिया जाएगा। रविवार को ऐसोसिएशन ने ये फैसला लिया है।

अनिल विज (Anil Vij)थे सरकार से नाराज

स्वास्थय मंत्री अनिल विज पिछले कुछ दिनों से उनके काम में दखल को लेकर सरकार से नाराज नजर आए थे, लेकिन अब उस समस्या का समाधान हो चुका है और अनिज विज जो स्वास्थय विभाग की फाइलों को पिछले महीने से नहीं देख रहे थे वो जल्दी ही अपना काम संभालते नजर आने वाले हैं । Read Also: Haryana Sarkar : हरियाणा सरकार का बड़ा प्लान, हर बेरोजगार को मिलेगा रोजगार ताजा मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि अनिल विज जल्दी ही डाक्टरों से मुलाकात कर सकते हैं तथा उनकी मांगों को लेकर बातचीत कर सकते हैं। शनिवार को 9 दिसंबर को डाक्टर की 2 घंटे की हड़ताल से मरीजों को पुरे प्रदेश में दिक्कत का सामना करना पड़ा था। ऐसे में 27 तारीख से पहले अनिल विज डाक्टरों से बैठक कर बातचीत कर सकते हैं।

अलग कैडर को लेकर कर रहे हैं डाक्टर मांग

डाक्टर अपने अलग कैडर को लेकर लंबे समय से मांग कर रहे हैं। 2 साल होने को आए लेकिन इस समस्या का समाधान नहीं हो रहा। स्वास्थय ऐसोसिएशन का कहना है कि वो इस बारे में लिखित रूप से स्वास्थय मंत्री अनिल विज को भी दे चुके हैं, लेकिन अब तक कोई समाधान नहीं हुआ। Read Also: Haryana News : हरियाणा के इस जिले को उपमुख्यमंत्री ने किया करोड़ों की परियोजनाओं का उद्घाटन अब डाक्टरों ने बड़ी चेतावनी देते हुए 17 दिन के अल्टीमेट के साथ 26 तारीख तक सरकार को उनकी मांगे मानने को कहा है और 27 तथा 29 को ओपीडी तदा 29 को आपातकालीन सेवाओं को प्रदेशभर में पुरी तरह से बंद करने को कहा है।