Dainik Haryana News

Haryana New Highway : हरियाणा को एक साथ मिलेंगे 3 हाइवे, इन जिलों को लोगों का सफर होगी सुहावना

 
Haryana New Highway : हरियाणा को एक साथ मिलेंगे 3 हाइवे, इन जिलों को लोगों का सफर होगी सुहावना
Haryana Live News : हरियाणा के वासियों को एक साथ तीन हाइवे की सौगात मिलने जा रही है जिसके बाद प्रदेश वासियों का सफर और भी आसान हो जाएगा। तो चलिए इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि कौन से जिलों से होकर गुजरने वाला है ये हाईवे। Dainik Haryana News,Haryana Latest News(New Delhi): ऐसा माना जाता है कि जिस देश में ज्यादा सड़कें होती हैं वहां का विकास जल्दी संभव हो जाता है। हरियाणा सरकार लगातार प्रदेश में सड़कों की निर्माण कर रही है, ताकि लोगों को भीड़ से राहत मिल सके। हर साल सड़क हादसे में 2 लाख के करीब लोगों की मौत हो जाती है। सरकार इस आंकड़े को कम करने की हर संभव कोशिश कर रही है। हरियाणा को अब एक साथ तीन हाइवे की सौगात मिलने वाली है जिसके बाद सफर और भी आसान हो जाएगा। हरियाणा में लगातार सड़कों का निर्माण तेज गति से हो रहा है। सड़कों के निर्माण से सफर सुविधाजनक और सेफ होता जा रहा है। READ ALSO :RCB Team in IPL 2024: कोहली की RCB ने कल इन 6 खिलाड़ियों पर खेला 20 करोड़ का दांव

हरियाणा को मिलेंगे 3 फ्लाइओवर:

हरियाणा सरकार(Haryana Government) प्रदेश में तीन फ्लाइओवर का निर्माण करने जा रही है। इन फ्लाइओवर की बात करें तो एक पानीपत से डबवाली, दूसरा हिसार से रेवाड़ी, तीसरा अंबाला से दिल्ली के बीच में हाइवे का निर्माण करेगा। केंद्र सरकार की तरफ से तीनों ही हाइवे के लिए मंजूरी दी जा चुकी है, जिनका निर्माण भारतमाला परियोजना के तहत किया जाएगा।

हरियाणा के डिप्टी सीएम ने कही ये बात :

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत( Haryana Deputy CM Dushyant) ने जानकारी दी है कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण एक रिपोर्ट को तैयार करेगा, जिसके बाद हाइवे के निर्माण के लिए टेंडर को जारी कर दिया जाएगा। टेंडर जारी होते ही काम को शुरू कर दिया जाएगा। READ MORE :Haryana Court Bharti : हरियाणा के इस जिले के कोर्ट में 10वीं पास के लिए निकली भर्ती, जानें आवेदन की तारीख पंचकुला से यमुनानगर एक्सप्रेस( Panchkula to Yamunanagar Express) वे को जोड़ा जाएगा, जिसके बाद मेरठ तक कनेक्टिविटी को मजबूत किया जाएगा। नया ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस पानीपत से चौटाला गांव तक, मेरठ के साथ सीधी कनेक्शन होगा। चंडीगढ और दिल्ली के बीच में लगने वाला समय 2.5 घंटे कम हो जाएगा। नई सड़कों के निर्माण से दूर तक का सफर आसान हो जाएगा, व एक से दूसरे राज्य को कनेक्ट करने में भी मदद मिलेगी, जिससे दूरी तय करने में कम समय लगेगा।