Dainik Haryana News

Haryana News : हरियाणा के इस जिले में बनने जा रहा रिंग रोड

 
Haryana News : हरियाणा के इस जिले में बनने जा रहा रिंग रोड
Ring Road In Haryana : अगर आप भी हरियाणा के वासी हैं तो ये खबर आपके काम की होने जा रही है। परिवहन को बेहतर बनाने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। हरियाणा में एक और रिंग रोड बनने जा रहा है। आइए खबर में जानते हैं इसकी पूरी जानकारी, कौन से जिले में बनने जा रहा रिंग रोड। Dainik Haryana News :#Ring Road In Jind (नई दिल्ली) : जींद जिले को हरियाणा का दिल कहा जाता है क्योंकि ये हरियाणा के बीचों-बीच स्थित है। किसी भी शहर में अगर आप जाते हैं वहां पर जाम एक बड़ी समस्या बन गया है। घंटों जाम में लोग फंसे रहते हैं कोई घर के लिए लेट हो जाता है तो कोई ऑफिस के लिए। इसी परेशानी से निजात पाने के लिए सरकार ने फैसला लिया है कि जींद मे भी रिंग रोड बनाया जाए। READ MORE : Small Business Ideas : इस पौधे की खेती आपको बना देगी करोड़पति, आज ही लगाएं पौधा रोड को बनाना के लिए DPR बनकर तैयार हो चुकी है। वैसे तो इस प्रोजेक्ट की घोषणा 7 साल पहले करी गई थी जो अब जाकर तैयार हुआ है। जींद शहर में जितनी भी सड़कें हैं सभी को इस रिंग रोड से जोड़ा जाएगा ताकि जिन लोगों को हाइवे पर जाना होगा उसे शहर को अंदर ना जाना पड़े बाहर से ही लोग हाइवे पर जा सकते हैं और शहर में जाम की समस्या खत्म हो जाएगी। आईए खबर में जानते हैं किन गांव की जमीन का होगा अधिग्रहण।

शहर को मिलेंगें ये लाभ:

READ ALSO  Haryanvi Chutkule: संता बंता के शुद्ध देशी चुटकुले अगर आपको शहर में प्रवेश करना हो तो इसके लिए आप रिंग रोड(Ring Road) से ही कर सकते हैं।शहर में जाकर किसी दूसरी सड़क को नहीं क्रॉस करना होगा। हांसी, कैथल, बरवाला , रोहतक के लिए आप बाहर से ही रोड ले सकते हैं। शहर में विकास को बढाई मिलेगी और जाम नहीं लगेगा। इस तरह से आप आसानी से अपना सफर तय कर सकते हैं।

इन गांव की जमीन का होगा अधिग्रहण:

दोस्तों इस प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए जींद के 10 गांव की जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा जिसमें इक्कस, किनाना, राजपूरा, जुलानी आदि और भी गांव हैं जिनको सीधा इसका लाभ मिलेगा और जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा। इसके लिए अभी डीपीआर(DPR) की मंजूरी मिलने के बाद ही आगे का आम शुरू कियागा। ऐसा होने पर रानी तालाब, पटियाला चौंक और बीच शहर में ट्रेफिक जाम नहीं लगेगा।