Dainik Haryana News

Haryana News: हरियाणा के सभी जिलों में कई घंटों तक इजाल के लिए भटकते रहे मरीज, 11 बजे के बाद मिला इलाज

 
Haryana News: हरियाणा के सभी जिलों में कई घंटों तक इजाल के लिए भटकते रहे मरीज, 11 बजे के बाद मिला इलाज
Health News,Doctors strike in Dadri: हरियाणा में स्वास्थय को लजेकर हालात कुछ ठिक नहीं चल रहे। एक और अनिल विज तो दुसरी और चिकित्सकों की हड़ताल देखने को मिली। लगभग 2 से 3 घंटे तक मरीज इलाज के लिए भटकते दिखे। चिकित्सकों ने 11 बजे के बाद ही चार्ज संभाला। हड़ताल के चलते मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इन चीजों की मांग को लेकर चिकित्सक कर रहे थे हड़ताल। Dainik Haryana News: Haryana Health News(ब्यूरो): हरियाणा में चिकित्सकों की हड़ताल का असर सारे ही जिलों में देखने को मिला। चिकित्सकों ने स्वास्थ्य विभाग में विशेषज्ञों के लिए अलग से कैडर बनाने की मांग की थी। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को भी इस बारे में लिखित रूप में दिए जाने की बात चिकित्सकों ने कही। इस बात को 2 साल बीत गए, लेकिन इसका कोई समाधान नही हुआ। Read Also: Latest News : टाइगर के पिंजरे में अचानक क्यों कूदा व्यक्ति, उसके बाद हुआ ये चिकित्सकों का कहना है कि जब उनको पीजी करने के लिए जाना होता है तो उनको 1.1 करोड़ के 2 बांड भरने पड़ते हैं जोकी पिछले नियम के हिसाब से यह राशी 50 लाख तक थी। एशोसीएशन का कहना है कि पिछले नियम को लागु किया जाए।

मरीजों को करना पड़ा दिक्कतों का सामना

चिकित्सकों ने हड़ताल के चलते सुबह 9 बजे से 11 बजे तक किसी मरीज को नहीं देखा और ना ही इलाज दिया। जिसके चलते ओपीड़ी के लिए आए मरीजों को बिना इलाज के ही वापस जाना पड़ा।

इमरजैंसी केस का क्या रहा

दादरी में चिकित्सकों की हड़ताल के चलते 800 मरीजों के करीब समस्या का सामना करना पड़ा। सुबह 9 बजे से 11 बजे तक हड़ताल के चलते कर्ई मरीजों को बिना इलाज के चलते वापस लौटना पड़ा। Read Also: Rashifal : जानिए कैसा रेहेगा आज आप का दिन हड़ताल के चलते इमरजेंसी को अटेंड किया गया और 2 घंटे तक ओपीडी को बंद किया गया। चिकित्सकों ने 11 बजे के बाद ओपीडी को संभाला। इससें पहले बहुत से मरीजों का 2 घंटे के लंबे इंतजार के बाद बिनाा इलाज के ही वापस लौटते देखा गया।