Dainik Haryana News

Haryana News : इस जिले की सड़कें 3.7 करोड़ रूपये की लागत से जा रही चमकने

 
Haryana News : इस जिले की सड़कें 3.7 करोड़ रूपये की लागत से जा रही चमकने
Haryana Latest News : हरियाणा की सड़कों को सुधारने के लिए एवं सड़कों का निर्माण करने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। एक जिले के लिए सरकार ने सड़कों की मरम्मत करने के लिए 3.7 करोड़ रुपए जारी कर दिए हैं जिससे पूरे जिले की सड़कें चकाचक हो जाएंगी। आईए खबर में जानते हैं इसके बारे में। Dainik Haryana News,Hisar News(चंडीगढ़): हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने हरियाणा में यातायात को सुरक्षित करने के लिए नए प्रोजेक्ट को तैयार किया है, जिसके तहत जिले की सङकों का सुधार किया जाएगा। ऐसा करने से सड़कों पर होने वाले हादसों में कमी आएगी, मौत का आंकड़ा कम होगा व यातायात नेटवर्क को मजबूती मिलेगी। READ ALSO :Alcohol Ban In UP : उत्तर प्रदेश में इन जगहों पर शराब पीने पर लगाई पाबंदी, पीते दिखे तो लगेगा इतना जुर्माना

हिसार की 3 सड़कों का होगा कायापलट:

सरकार की तरफ से हरियाणा की तीन सड़कों के लिए बजट को पैश किया है। सड़कों पर काम को शुरू कर दिया गया है जिसमें 3.7 करोड़ रुपए की लागत का अनुमान लगाया गया है।

कौन सी होंगी सड़कें ?

1.उमरा- रतेरा सड़क जो 1.5 किलोमीटर की होने वाली है। इस सड़क के निर्माण पर 15 करोड़ 80 लाख रुपए की लागत आएगी। 2.तोशाम रोड़ से धमाना गांव तक की रोड को बनाने में 28 लाख रुपए तक लागत आएगी। 3.उमरा से पुट्ठी गांव तक की सड़क के निर्माण में 1 करोड़ 80 लाख रूपये की लागत आएगी। READ MORE :Ind vs Sa 3rd odi Live: टीम इंडिया में दो बदलाव, संजू नें सभाली पारी हांसी- उमरा- सुल्तानपुर- कनवारी सड़क( Hansi-Umra-Sultanpur-Kanwari Road) का निर्माण कार्य जल्द से जल्द शुरू कर दिया जाएगा। इसके निर्माण में 39.5 करोड़ रूपये की लागत आने वाली है। जिसकी चौड़ाई को 5.5 मीटर से बढ़ाकर 7 मीटर तक कर दिया जाएगा। अधिकारियों की तरफ से जानकारी दी गई है कि सड़कों के निर्माण काम को महज ही 3 महीने में पूरा कर दिया जाएगा।