Dainik Haryana News

Haryana News : हरियाणा सरकार किसानों को दे रही बिजनेस करने का मौका, 31 मार्च तक करें अप्लाई

 
Haryana News : हरियाणा सरकार किसानों को दे रही बिजनेस करने का मौका, 31 मार्च तक करें अप्लाई
Business Idea : जब भी हम खेत से फल व सब्जी को लेकर आते हैं तो वह एक या दो दिनों में खराब हो जाती है। लेकिन पैक हाउस में आपको ऐसी कोई परेशानी नहीं होगी। यहां पर आप इनकी धुलाई भी कर सकते हैं और ग्रेडिंग भी कर सकते हैं। अगर आप पैक हाउस में अपने उत्पादों को रखते हैं तो वहां पर वो लंबे समय तक रहेंगे और ऐसे में आप इनका देश विदेश में भी निर्यात कर सकते हैं। Dainik Haryana News : Business Tips : अगर आप भी किसान हैं और हरियाणा से हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। हरियाणा सरकार की और से किसानों को बिजनेस करने का मौका दिया जा रहा है। किसानों की आय को दौगुना करने के लिए सरकार प्रयास कर रही है और प्रदेश में पूरे 50 पैक हाउस खोलने का निर्णय लिया है। इसमें किसान फल, सब्जिी, बागवानी आदि कई प्रकार के पैक हाउस को खोल सकते हैं। पैक हाउस में किसान जो भी फल या सब्जि अपने खेत में उगाते हैं और वो जल्द ही खराब हो जाते हैं। इन पैक हाउस में किसानों के फल और सब्जिी खराब नहीं होंगे। जिसके बाद उनकी आय में बढ़ोतरी होगी क्योंकि नुकसान कम हो जाएगा। READ ALSO : Priyanka Gandhi full speech: राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करने पर, प्रियंका गांधी नें प्रधान मंत्री को काहा का…!

नहीं होंगे फल सब्जी खराब :

जब भी हम खेत से फल व सब्जी को लेकर आते हैं तो वह एक या दो दिनों में खराब हो जाती है। लेकिन पैक हाउस में आपको ऐसी कोई परेशानी नहीं होगी। यहां पर आप इनकी धुलाई भी कर सकते हैं और ग्रेडिंग भी कर सकते हैं। अगर आप पैक हाउस में अपने उत्पादों को रखते हैं तो वहां पर वो लंबे समय तक रहेंगे और ऐसे में आप इनका देश विदेश में भी निर्यात कर सकते हैं। READ MORE : Rules Changed : 5 दिन बाद बदलने जा रहे आमजन से जुड़े ये जरूरी नियम, जान लें वरना हो सकता है नुकसान

31 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन :

अगर आप मुनाफा कमाने के बारे में सोच रहे हैं तो पैक हाउस को बनाकर आप सही से कमाई कर सकते हैं। अगर आप इसके लिए आवेदन करने के बारे में प्लान बना रहे हैं तो इसके लिए आपके पास 31 मार्च तक का ही मौका है। ज्यादा जानकारी के लिए आपको 18001802021 नंबर पर फोन मैसेज कर सकते हैं।