Dainik Haryana News

Haryana News: प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य प्रसंस्करण उद्योग व्यवस्थित योजना के लक्ष्य को प्राप्त करने में  बरनाला ने प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल किया है

 
Haryana News: प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य प्रसंस्करण उद्योग व्यवस्थित योजना के लक्ष्य को प्राप्त करने में  बरनाला ने प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल किया है

Barnala Update: उपायुक्त पूनम दीप कौर ने जानकारी देते हुए बताया कि इस योजना के तहत जिले में 90 इकाई स्थापित करने के लक्ष्य के मुकाबले 106 इकाई लाभान्वित हो चुकी है। जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक प्रीत महेंद्र सिंह बराड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि इस योजना के तहत खाद्य प्रसंस्करण से जुड़ी नई या पुरानी इकाइयों को लाभ मिल सकता है।

 

Dainik Haryana News: #Latest Update: इस योजना के तहत 35 लाख रुपए तक का लोन दिया जाता है, जिस पर 35% सब्सिडी दी जाती है। उन्होंने कहा कि अचार मुरब्बा बनाने वाली इकाइयां, मांस खाद्य प्रसंस्करण इकाइयां, आइसक्रीम, स्वीट्स शॉप, डेयरी आदि इस योजना लाभान्वित हो सकते हैं.

 

राज्य स्तर पर यह योजना पंजाब एग्रो द्वारा लागू की जा रही है और आवेदकों के मामले तैयार करने के लिए जिला संसाधन व्यक्तियों को नियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि उपायुक्त के नेतृत्व में जिला स्तर पर यह योजना लागू की जा रही है।

Read Also: Urfi Javed: उर्फी जावेद ने पहना पेंट की जगह कुछ ऐसा जिसे देख उड़े लोगों के होश

इस योजनान्तर्गत सूक्ष्म स्तरीय खाद्य प्रसंस्करण इकाइयों की स्थापना हेतु महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र से सम्पर्क किया जा सकता है अथवा खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय की वेबसाइट(Website of Ministry of Food Processing Industries) पर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। 

 

इस मौके पर उपायुक्त ने इस मुकाम को हासिल करने के लिए इस योजना को लागू करने वाले सभी अधिकारियों,  कर्मचारियों और बैंकों को बधाई दी।

Read Also: Link Aadhar Pan: आधार, पैन को लिंक कराने का झंझट हुआ खत्म! बस कर लें ये काम

भारत सरकार के खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय(Ministry of Food Processing Government of India)द्वारा संचालित प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य प्रसंस्करण उद्योग व्यवस्थित योजना के लक्ष्य को प्राप्त करने में जिला बरनाला ने प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल किया है। इस उपलब्धू पर डिप्टी कमिश्नर बरनाला पूनम दीप कौर संबंधित विभाग और बैंकों को बधाई दी है।