Dainik Haryana News

Haryana Skill Employment Corporation : हरियाणा कौशल रोजगार निगम में 350 पदों पर निकली भर्ती, जानें कौन कर सकता है आवेदन

 
Haryana Skill Employment Corporation : हरियाणा कौशल रोजगार निगम में 350 पदों पर निकली भर्ती, जानें कौन कर सकता है आवेदन
Haryana Jobs  : अगर आप भी भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो 28 जून से लेकर 4 जुलाई तक आप आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की फीस की बात की जाए तो ओबीसी, EWS और जनरल के लिए 236 रूपये देने होंगे और इसके अलावा एससी, एसटी को भी 236 रूपये देने होंगे। Dainik Haryana News :# Haryana Skill Employment Corporation (नई दिल्ली) : हरियाणा कौशल रोजगार निगम(Haryana Skill Employment Corporation) जो हरियाणा के बेराजगार युवाओं को रोजगार देता है। इस निगम को हरियाणा के सीएम द्वारा ओपरेट किया जाता है। हरियाणा कौशल रोजगार निगम(Haryana Skill Employment Corporation) चलाने का मकसद युवाओं को रोजगार देना है। हाल ही में सुचना मिल रही है कि 350 पदों पर बंपर भर्ती के लिए आवेदन हो रहे हैं जिसमें 10वीं पास युवा आवेदन कर सकते हैं। अगर आप भी नौकरी पाना चाहते हैं तो नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। आइए खबर में जानते हैं पूरी डिटेल्स। जानने के लिए बने रहें हमारे साथ।

जानें भर्ती की डिटेल्स(details of recruitment) :

READ ALSO :Weather Update : अगले दो दिन भारी बारिश का अलर्ट, इन जगहों पर होगी जोरदार बारिश अगर आप भी भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो 28 जून से लेकर 4 जुलाई तक आप आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की फीस की बात की जाए तो ओबीसी(OBC), EWS और जनरल के लिए 236 रूपये देने होंगे और इसके अलावा SC, ST को भी 236 रूपये देने होंगे। पदों की बात की जाए तो 350 पदों के लिए आप आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होनी चाहिए। आवेदन करने के लिए आपकी आयु 18 से 42 साल की होनी चाहिए। नियमानुसार आरक्षण प्राप्त कैटेगरी वालों को आयु और फीस में छूट दी जाएगी। जरूरी बात ये है कि इन पदों के लिए सिविल इंजिनियर में डिप्लोमा होना चाहिए।

जानें कैसे कर सकते हैं आवेदन(Know how can apply)?

अगर आप भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको हरियाणा कौशल रोजगार निगम(Haryana Skill Employment Corporation) की अधिकारि वेबसाइट पर जाना होगा। वहां पर दी गई जानकारी को भरने के बाद आपको सभी लिंकों पर क्लिक करना होगा और जानकारी को भरना होगा। जानकारी भरी जाने के बाद आपको आवेदन के बटन पर क्लिक करना होगा। वहां पर आपको अपना रेज्यूम लेटर, शैक्षिणिक योग्यता, कार्य अनुभव, कौशल आदि सभी कागजात की जानकारी आपको देनी होगी। सभी जानकारी को देने के बाद आपको सबमिट कर देना होगा। READ MORE :Hisar News : हिसार जिले को मिलने जा रही वंदे भारत ट्रेन की सौगात!

चयन प्रक्रिया(Selection Process) :

फॉर्म भरने के बाद चयन प्रक्रिया शुरू होगी जिसमें सबसे पहले मेरिट लिस्ट, मेडिकल, कागजात की वेरिफिकेशन और फिर आपको नौकरी के लिए बुला लिया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगर आपका हरियाणा कौशल रोजगार निगम में सिलेक्शन होता है तो आपको हरियाणा में ही नौकरी करनी होगी बाहर कहीं भी नहीं जाना होगा।