Dainik Haryana News

Haryana Weather : हरियाणा में 2 दिन बारिश का अलर्ट जारी! पड़ने वाली है कड़ाके की ठंड

 
Haryana Weather : हरियाणा में 2 दिन बारिश का अलर्ट जारी! पड़ने वाली है कड़ाके की ठंड
Today Haryana Latest Weather Update : दिसंबर के महीने में इस साल अभी तक इतनी ठंड नहीं पड़ रही है। लेकिन मौसम विभाग की तरफ से ताजा जानकारी दी है और बताया गया है कि अगले दो दिनों तक हरियाणा में कड़ाके की ठंड से लोग ठिठुरने वाले हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में। Dainik Haryana News,Today Delhi Weather(नई दिल्ली): हरियाणा वासियों के लिए मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है और बताया है कि 16 दिसंबर से उत्तर भारत में काफी ज्यादा ठंड पड़ने वाली है। पहाड़ी इलाकों में भी तेज बर्फबारी देखने को मिल रही है जिसके बाद रास्ते बंद हो गए हैं। लगातार कोहरा जोर पकड़ रहा है और दक्षिणी भारतीय राज्यों में तेज बारिश होने की आश्ांका जताई जा रही है। जम्मू और कश्मीर में तेज बर्फबारी हो रही है जिसकी वजह लोगों को काफी ज्यादा ठंड महसूस हो रही है। प्रदेश में बहुत सी ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है,कोहरे की वजह से बसों के रूट में बदलाव किया गया है और वाहनों की रफ्तार को धीमा कर दिया गया है। READ ALSO :Today Rashifal : 15 जनवरी तक इन राशियों पर मेहरबान रहेंगें सूर्य देव, दौड़ा आएगा पैसा

इन इलाकों में तेज बर्फबारी :

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि शनिवार को हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना है.इस बीच, 16 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फरनगर में बर्फबारी की गतिविधियां होने की उम्मीद है।

हरियाणा में कोहरे का अलर्ट :

आईएमडी की तरफ से जानकारी दी गई है कि पंजाब, हरियाणा में अगले चार दिनों तक काफी ज्यादा कोहरे के आसार नजर आ रहे हैं। दिल्ली में तापमान 5 डिग्री तक गिर गया है जिसके बाद लोगों को घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है। पूरे दिन दिल्ली में हल्का कोहरा बना रहता है जिस वजह से वाहन की कम गति पर चल रहे हैं। अगले तीन से चार दिनों तक उत्तर भारत के अधिकतम तापमान में ज्यादा बदलाव नहीं होगा। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले तीन से चार दिनों तक न्यूनतम तापमान 5 से 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जाएगा.

READ MORE :Haryana Govt. Scheme : हरियाणा सरकार इस बीमारी वाले मरीजों को देगी हर महीने इतने हजार रूपये

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट :

आईएमडी की तरफ से कुछ राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है जिसमें केरल, तमिलनाडु आदि इलाकों में तेज बारिश के आसार नजर आ रहे हैं। 16 दिसंबर से ही देश के कुछ इलाकों में तेज बारिश हो सकती है।