Dainik Haryana News

Haryana Weather News : हरियाणा के इन शहरों में आज सबसे ज्यादा धूंध, चेक करें अपने शहर का मौसम

 
Haryana Weather News : हरियाणा के इन शहरों में आज सबसे ज्यादा धूंध, चेक करें अपने शहर का मौसम
Aaj Haryana Ka Mosam : आज जब हरियाणा के लोग सुबह उठे तो सबसे पहले घने कोहरे के दर्शन किए हैं। बहुत से शहरों में आज वाहनों की गति काफी धीमी है और अभी तक धूप नहीं निकली है। मौसम विभाग की तरफ से कोहरे को लेकर आरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। आइए खबर में जानते हैं कितने शहरों में देखने को मिली ज्यादा धूंध। Dainik Haryana News, Today Haryana Temperature(नई दिल्ली): मौसम विभाग की तरफ से जानकारी दी जा रही है कि प्रदेश में पहली बार इतनी ठंड देखने को मिल रही है। 40 दिन की चिल्लई शुरू हो चुकी है और उसने अपना असर भी दिखाना शुरू कर दिया है। आईएमडी ने बताया है कि आज प्रदेश के 35 शहरों में सबसे ज्यादा कोहरा देखने को मिला है जिसके बाद लोग घरों से नहीं निकल रहे हैं। आज से 27 दिसंबर तक डेंस टू वैरी डेंस फॉग का ऑरेंज अलर्ट जारी रहेगा। READ ALSO :Sofia Ansar New Photo : सोफिया अंसरी ने रात के 2 बजे शेयर की ऐसी फोटो, लोगों की खुल गई नींद मौसम विभाग(Weather Department) की तरफ से आदेश जारी किए गए हैं कि इन शहरों में सबसे ज्यादा अलर्ट की जरूत है, वरना हादसे हो सकते हैं। इसके अलावा 26 दिसंबर को प्रदेश में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है जिसके बाद ठंड में और बढ़ोतरी होगी व तापमान में गिरावट नजर आएगी। हालांकि, रविवार के दिन तापमान में दिन के समय 1.1 डिग्री की बढ़ोतरी देखने को मिली है लेकिन सुबह और शाम के समय में तापमान में गिरावट ही दर्ज हुई है।

दिन का तापमान है सामान्य :

दिन के तापमान में कोई ज्यादा बदलाव नहीं हो रहा है, ऐसे में किसानों ने बताया है कि मौसम इस समय गेहूं, टमाटर, मटर, चना, आलू आदि फसलों के लिए फायदेमंद हो सकता है।

इन शहरों में है आज घना कोहरा :

मौसम विभाग के अनुसार बहादुरगढ़, इसराना, सफीदों, जींद, पानीपत, असंध , कैथल, निलोखेड़ी, नरवाना, टोहाना, कलायत, रतिया, थानेसर, गुहला, पेहोवा, सांपला, रोहतक, हिसार, नारनौंद, फतेहाबाद, खरखौदा, सोनीपत, गन्नौर, समालखा, बापौली, घरौंडा, करनाल, इंद्री, गोहाना, जुलाना, शाहाबाद में घना कोहरा है। READ MORE :Haryana News: हरियाणा के जींद में 3 अध्यापक ससपेंड, गलत व्यवहार की बात आई सामने

कृषि वैज्ञानिकों ने दी जानकारी :

सर्दी और कोहरे को देखते हुए कृषि वैज्ञानिकों का कहना है कि कोहरे की वजह से सरसों की फसलों को नुकसान होने की आशंका है और सर्दी में ज्यादा कीटनाशक इसमें लग सकते हैं, जिसकी वजह से फसल की पैदावार में कमी आएगी। कोहरा छाने से रात व सुबह के तापमान में गिरावट आती है। इससे रबी फसल की दर बढ़ती है। कोहरा छाने से रात व सुबह का तापमान गिरने से फसल का अंकुरण अच्छा होगा। जिसका लाभ किसान को मिलेगा।