Dainik Haryana News

3 New Bypass In Haryana : हरियाणा के इन जिलों में बनने जा रहे 3 नए बाईपास, सरकार का बड़ा ऐलान 
 

Haryana Latest News In Hindi : हरियाणा सरकार सड़क नेटवर्क को मजबूती देने के दिशा में लगातार अपने कदम आगे बढ़ा रही है। हाल ही में घोषणा की गई है कि प्रदेश के जिलों में तीन नए बाईपास बनाए जाएंगे। आइए खबर में जानते हैं कहां पर बनें नए बाईपास।
 
3 New Bypass In Haryana : हरियाणा के इन जिलों में बनने जा रहे 3 नए बाईपास, सरकार का बड़ा ऐलान 

Dainik Haryana News,3 New Bypass In Haryana(ब्यूरो): हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला(Haryana Deputy CM Dushyant Chautala) बुधवार को दिल्ली में परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकत के दौरान प्रदेश के लिए कई सड़क परियोजनाओं को मंजूरी ली है। डिप्टी सीएम का कहना है कि केंद्र सरकार की मंजूरी मिलते ही सड़क परियोजनाओं पर तेजी से काम शुरू कर दिया जाएगा। मंत्री जी का कहना है कि जब तक देश में सड़क नेटवर्क मजबूत नहीं होगा तब तक औद्योगिक विकास संभव नहीं हो सकता है। इसलिए अगर देश को आगे लेकर जाना है तो सबसे पहले प्राथमिकता सड़क नेटवर्क को मजबूत बनाने की होनी चाहिए।


यहां पर बनने जा रहे 3 नए बाईपास :

READ ALSO :New Airport In Haryana : हरियाणा में जल्द बनने जा रहा एक और नया एयरपोर्ट, इतने साल पहले हो चुकी घोषणा

हरियाणा सरकार सड़कों के निर्माण लगातार भारतमाला परियोजना के तहत कर रही है और इन तीन बाईपास का निर्माण भी इसी परियोजना के तहत किया जाएगा। तीन नए बाईपास में उचाना का उत्तरी बाईपास के अलावा जींद और हिसार जिले में भी बाईपास को शामिल किया गया है। केंद्र सरकार से मंजूरी मिलने के बाद अब इन सड़क परियोजनाओं का निर्माण कार्य तेजी से पूरा किया जाएगा.


हरियाणा को इन सड़क परियोजनाओं को मिली मंजूरी :
 

1.नेल्सन-मंडेला मार्ग दिल्ली से एमजी रोड और गुरूग्राम-फरीदाबाद रोड को जोड़ने की संभावनाएं भी जताई गई हैं। 

2.पंचकूला-यमुनानगर नेशनल हाईवे पर सेक्टर 26-27 डिवाइडिंग रोड पर अंडपास बनाने की मिली मंजूरी : 
3.गुरूग्राम-फर्रूखनगर-झज्जर-चरखी दादरी-लोहारू सड़क के अपग्रेड करने का हुआ सर्वे। 


महेंद्रगढ़ में इस परियोजना को मिली मंजूरी :

READ MORE :Haryana Weather Update: सुबह के साथ ही हरियाणा में फिर से देखने को मिलेगा मौसम में बदलाव झमाझम बरसेंगे बादल

महेंद्रगढ़ में अब एनएच-152डी पर बाघोत गांव के पास एंट्री-एग्जिट की सुविधा दी जाएगी। यहां पर कट करने की लगातार गांव वाले मांग कर रहे थे और धरना प्रदर्शन दे रहे थे। सरकार ने मांग को गंभीरता से लेते हुए इसे हल करने का भरोया दिलाया था, जिसे आज पूरा कर दिया गया है। कट के बनने से धार्मिक आस्था का केंद्र बाघोत गांव में भगवान शिव मंदिर के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं का भी सफर आसान हो जाएगा.