Dainik Haryana News

Canceled Train List : हरियाणा से मां वैष्णोदेवी जानें वाली 4 ट्रेन फरवरी तक हुई रद्द, जानें कैंसिल ट्रेन लिस्ट?

 
Canceled Train List : हरियाणा से मां वैष्णोदेवी जानें वाली 4 ट्रेन फरवरी तक हुई रद्द, जानें कैंसिल ट्रेन लिस्ट?
Canceled Train In Haryana : अगर आप भी हरियाणा के वासी हैं और मां वैष्णोदेवी जानें का प्लान बना रहे हैं तो एक बार हमारी इस खबर के साथ अंत तक जरूर बने रहें, क्योंकि रेलवे की और से जानकारी दी गई है कि हरियाणा की तरफ से आने वाली 4 टेÑनों को रद्द कर दिया गया है। आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं कि कौन से ट्रेनों को किया गया कैंसिल। Dainik Haryana News,Train Canceled List In Haryana(नई दिल्ली): लाखों भक्त हर साल मां वैष्णोदेवी के दर्शन करने के लिए जाते हैं। लोग जनवरी या फरवरी के महीने में वहां पर सबसे ज्यादा यात्रा करते हैं। जो लोग मां वैष्णोदेवी के दर्शन करने के बारे में इन 3 महीनों में सोच रहे हैं तो ना ही सोचें क्योंकि हरियाणा की तरफ से जाने वाली चार ट्रेनों को फरवरी के महीने तक कैंसिल कर दिया गया है। रेलवे की तरफ से नोटिस जारी कर दिया गया है कि 12 फरवरी तक चार ट्रेनों नहीं जाएंगी। READ ALSO :Bank Rules : इस बैंक से लोन लेने वालों को दिया तगड़ा झटका, आज से लागू हुआ नया नियम

इस वजह से लिया ट्रेनों को रद्द करने का फैसला?

इनमें से तीन ट्रेनें साप्ताहिक जबकि एक ट्रेन सप्ताह में तीन दिन श्री माता वैष्णो देवी कटरा तक यात्रा करती है। इन ट्रेनों को रद्द करने का फैसला आने वाले घंटों में घने कोहरे और धुंध के कारण लिया गया है. ऐसे में वैष्णोदेवी जाने वाले श्रद्धालुओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

कैसिल ट्रेनों की लिस्ट:

पातालकोट एक्सप्रेस(Patalkot Express) : 

पातालकोट एक्सप्रेस जो छिंदवाड़ा और फिरोजपुर के बीच में चलती है। इस ट्रेन के रूकने की वजह से दिल्ली, उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश के यात्रियों को असुविधाओं का सामना करना पड़ेगा। इसे ट्रेन को 12 जनवरी तक बंद कर दिया गया है। इसलिए अगर आप भी मां के दर्शन करना चाहते हैं तो सबसे पहले कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट देखना बेहद जरूरी है ताकि बाद में कोई परेशानी ना हो सके।

जबलपुर-कटरा एक्सप्रेस(Jabalpur-Katra Express) : 

जो भी ट्रेन रद्द की गई हैं उसमें जबलपुर से मां वैष्णोदेवी कटरा जानें वाली ट्रेन नंबर 11449 11450 जबलपुर-कटरा एक्सप्रेस जो हर रोज बुधवार को सुबह जाखल से कटरा के लिए पटरियों पर दौड़ लगाती है उसे भी जनवरी तक रद्द कर दिया गया है। READ MORE :New IPO : 1 जनवरी से पहले आ रहा नया IPO, 2023 में दी ताबड़तोड़ कमाई

चेन्नई-कटरा सुपर एक्सप्रेस(Chennai-Katra Super Express): 

इस ट्रेन को रेलवे ने 12 जनवरी से लेकर फरवरी तक बंद कर दिया है ताकि कोहरे की वजह से ज्यादा परेशानी ना हो और कोई हादसा ना हो सके। चेन्नई सेंट्रल से श्री माता वैष्णो देवी कटरा तक जाने वाली ट्रेन नंबर 16031 चेन्नई-कटरा सुपर एक्सप्रेस, जो मंगलवार, शुक्रवार और शनिवार की सुबह जाखल से कटरा के लिए रवाना होती है।

कोटा-उधमपुर एक्सप्रेस(Kota-Udhampur Express): 

कोटा से उधमपुर जाने वाली ट्रेन संख्या 20985-20986 कोटा-उधमपुर एक्सप्रेस भी जनवरी से रद्द की जा रही है ट्रेन गुरुवार को जाखल रेलवे स्टेशन से उधमपुर के लिए रवाना होती है।