Dainik Haryana News

CET मैन्स को लेकर आई बड़ी खबर, HSSC का नया नोटिस जारी

 
CET मैन्स को लेकर आई बड़ी खबर, HSSC का नया नोटिस जारी
CET Exam : परीक्षा की बात की जाए तो विभाग की और से जानकारी दी जा रही है कि दोनों की पदों के लिए लिखित परीक्षा देनी होगी। दोनों की ही परीक्षा ग्रुप 56 के सिलेबस के हिसाब से ली जाएंगी। जिन बच्चों को इस बारे में पता नहीं था तो अब आपको किसी भी प्रकार की कोई टेंशन लेने की जरूत नहीं है। Dainik Haryana News :#CET Mains Exam Update (ब्यूरो): जैसा की आप जानते हैं हरियाणा में सीईटी परीक्षा का रिजल्ट जारी हो चुका है। 3.57 लाख उम्मीदवारों ने इस परीक्षा को पास किया है और अब सीईटी मैन्स के लिए 32 हजार पदों पर भर्ती होनी है। सीईटी मैन्स( CET Mains Exam ) को लेकर सुचना सामने आ रही है जो भी बच्चा इस परीक्षा को पास कर चुका है उसको स्क्रीनिंग टेस्ट( screening tests) देना होगा,आइए नीचे जानते हैं विभाग ने कौन सी सुचना को जारी किया है। जानने के लिए बने रहें हमारी खबर के साथ। READ ALSO : LIC ने ब्याज दरों में की तगड़ी बढ़ोतरी, जानें कितना मिलेगा पैसा?

शेड्यूल हुआ जारी :

बताते चलें, HSSC विभाग की और से शेड्यूल और सिलेबस( schedule and syllabus) को पहले ही जारी किया जा चुका है। 5 मई तक आप पोर्टल में आवेदन कर सकते हैं 5 मई तक पोर्टल को खोला गया है। 63 ग्रुप बनाए गए हैं जिनमें लिए अलग अलग पदों को शामिल किया गया है। नए नोटिस की बात की जाए तो विभाग का कहना है कि श्रेणी क्रमांक 87 में आॅडिटर व श्रेणी क्रमांक 96 इंस्पेक्टर के पदों के लिए निकाला गया है। इनको 56 ग्रुप में शामिल किया गया है। READ MORE : Old Pension Scheme Update : सरकार का बड़ा फैसला, इन दिन ये लागू होगी पुरानी पेंशन!

सभी पदों के लिए होगी लिखित परीक्षा :

परीक्षा की बात की जाए तो विभाग की और से जानकारी दी जा रही है कि दोनों की पदों के लिए लिखित परीक्षा देनी होगी। दोनों की ही परीक्षा ग्रुप 56 के सिलेबस के हिसाब से ली जाएंगी। जिन बच्चों को इस बारे में पता नहीं था तो अब आपको किसी भी प्रकार की कोई टेंशन लेने की जरूत नहीं है। आप आराम से अपने पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं और नौकरी पाकर अपने सपनों को पूरा कर सकते हैं।