Dainik Haryana News

Happy Yojana Haryana Apply Online : हरियाणा रोडवेज बसों में इन गरीब लोगों को मिलेगी फ्री बस सेवा

Happy Yojana Haryana Registration : अगर आप भी हरियाणा रोडवेज में सफर करते हैं तो ये खबर आपके काम की है। सरकार की तरफ से जानकारी दी गई है कि गरीब लोगों को हरियाणा रोडवेज बसों में फ्री सफर किया कराया जाएगा। आइए खबर में जानते हैं किन लोगों को मिलेगा इसका फायदा। 
 
Happy Yojana Haryana Apply Online : हरियाणा रोडवेज बसों में इन गरीब लोगों को मिलेगी फ्री बस सेवा

Dainik Haryana News,Haryana Happy Scheme(नई दिल्ली): आज हरियाणा के सीएम मनोहर लाल पंचकुला जाकर वर्चुअल सिस्टम से 4200 करोड़ रूपये की विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने जा रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें, आज हरियाणा की विकास दर 8 प्रतिशत है जो बताता है कि प्रदेश में विकास तेजी से हो रहा है।

READ ALSO :Indian Man Killed in israel : इजरायल में मिसाइल हमले में एक भारतीय की मौत, चेक करें अपडेट

मनोहर लाल ने अंत्योय परिवार को हरियाणा रोडवेज की बसों में एक साल की अवधि में एक हजार किलोमीटर तक फ्री यात्रा की सुविधा प्रदान करने के लिए हरियाणा अंत्योदय परिवार(Haryana Antyodaya Family) परिवहन योजना को शुरू किया है और इस मौके पर सीमए मनोहर लाल जी ने आमजन को बड़ी सौगात दी है। इस योजना का करीब 84 लाख लोगों को लाभ मिलेगा. पहले चरण में 50 लाख कार्ड बनेंगे, जो इन गरीब परिवारों के लोगों को दिए जाएंगे. बस में सफर करते वक्त कंडक्टर कार्ड को स्वाइप करके वापस लौटा देगा और उसके बाद टिकट देगा.


इन लोगों को मिलेगा योजना फायदा?

READ MORE :Indian Railway : ट्रेन में सफर के दौरान कितनी बोतले लें जा सकते हैं शराब, इतनी है लिमिट

सीएम मनोहर लाल(CM Manohar Lal) सरकार की तरफ से बताया गया है कि हरियाणा में एक लाख रूपये तक की सालाना आय वाले परिवारों के सदस्य रोडवेज बसों में एक हजार किलोमीटर तक फ्री यात्रा कर सकते हैं। इस योजना की शरुआत पंचकूला से की गई है।