Dainik Haryana News

Drugs Harmfull For Health : युवा नशे से रहे दूर, यह एक सामाजिक बुराई 

Health Advice : आज का युवा नशा काफी ज्यादा करने लगा है। ऐसे में सरकार युवाओं को नशा करने से रोकने के लिए हर जगह जागरूक अ•िायान भी चला रही है।
 
Drugs Harmfull For Health : युवा नशे से रहे दूर, यह एक सामाजिक बुराई 

Dainik Haryana News,Health Tips(ब्यूरो): नशा एक गंभीर सामाजिक बुराई है। नशा एक ऐसी बुराई है जिससे इंसान का अनमोल जीवन समय से पहले ही मौत का शिकार हो जाता है। हमें स्वयं नशे से दूर रहना चाहिए और दूसरों को भी इसके लिए जागरूक करना चाहिए। उपरोक्त विचार बीके सरिता ने करनाल रोड स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज ईश्वरीय विश्व विद्यालय में श्रद्धालुओं को सम्बोधित करते हुए कहे।

READ ALSO :Haryana Police Constable Recruitment 2024 : हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती का विज्ञापन जारी, इन युवाओं को मिलेगा आवेदन का मौका

उन्होंने लोगों को नशे के दुष्प्रभाव के बारे में बताया कि किस प्रकार नशा समाज को खत्म कर रहा है। जैसे शराब पीकर वाहन चलाना , दुर्घटनाग्रस्त हो जाना ,घर परिवार व लोगों के साथ लड़ाई झगड़ा करना, परिवार टूट जाना आदि नशे के दुष्परिणाम निकलते है । नशा करने वाले व्यक्ति का जीवन खुशहाल नहीं रहता । बेहतर समाज निर्माण के लिए नशा छोड़ना बहुत जरूरी है।

READ MORE :Tricolor Lights In Haryana : हरियाणा के इस जिले में सरकार लगाने जा रही 80 हजार लाइटें, रात में जगमगाएगा शहर

बीके सरिता ने कहा कि प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज ईश्वरीय विश्व विद्यालय संस्था(Ishwari Vishwa Vidyalaya Sansthan) द्वारा समय-समय पर रैली निकालकर व नशे के खिलाफ अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। नशा किसी भी समस्या का समाधान नहीं होता ,नशा हमें शारीरिक, मानसिक और आर्थिक रूप से पतन की ओर ले जाता है। इससे हमें खुद भी जागरूक होना चाहिए और दूसरे लोगों को भी जागरूक करना चाहिए।