Dainik Haryana News

Electricity Bill Hike : हर महीने आने वाला बिजली बिल हुआ और भी महंगा, आमजन परेशान

 
Electricity Bill Hike : हर महीने आने वाला बिजली बिल हुआ और भी महंगा, आमजन परेशान
Haryana News : हरियाणा सरकार की और से फैसला लिया गया है कि बिजली के बिल को अब और भी ज्यादा महंगा कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि दो साल बाद हरियाणा विद्युत नियामन द्वारा इचईआरसी द्वारा फ्युल सरचार्ज को लागू किया गया है। इसका असर उत्तर और दक्षिण हरियाणा में रहने वाले लोगों को होगा।   Dainik Haryana News : Electricity Bill Hike In Haryana : महंगाई आमजनता की कमर तोड़ रही है, महंगाई और किसी भी वस्तु के रेट अपने चरम पर हैं और लाख कोशिश के बाद भी कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। इसी के चलते हरियाणा सरकार ने लोगों को एक और महंगाई का झटका दिया है। हर महीने का आने वाला बिजली बिल अब और भी ज्यादा आएगा।   हरियाणा सरकार की और से फैसला लिया गया है कि बिजली के बिल को अब और भी ज्यादा महंगा कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि दो साल बाद हरियाणा विद्युत नियामन द्वारा इचईआरसी द्वारा फ्युल सरचार्ज को लागू किया गया है। इसका असर उत्तर और दक्षिण हरियाणा में रहने वाले लोगों को होगा।

क्या होता है फ्युल सरचार्ज?

READ ALSO : Aadhar Card Holder : आधार कार्ड बनवाने के लिए अब चाहिए होगी ये योग्यता, आप भी जानें यह एक प्रकार का टैक्स होता है। जो बिजली बनाने वाली कंपनी होती हैं और बिजली के बनाने में जो भी फ्यूल और र्इंधन इस्तेमाल होता है उसकी लागत को ग्राहकों से निकालने के लिए बिल में जोड़ देती है। हर रोज इसकी जांच की जाती है और इसे बदला भी जाता है यानी कम ज्यादा भी किया जाता है।

जानें किन लोगों पर होगा इसका असर :

READ MORE: Property Rate Hike : आमजन को लग झटका, प्रॉपर्टी सर्कल रेट फीस में बढ़ोतरी HERC  ने आदेश जारी किए हैं कि उत्तर और दक्षिण हरियाणा के उन लोगों को ये टैक्स देना होगा जिनके हर महीने का बिजली यूनिट 200 से ज्यादा होता है। जिसका 200 यूनिट से कम आता है तो उनको इस टैक्स का भुगतान नहीं करना होगा। इसकी दर की बात की जाए तो वह 47 पैस पर यूनिट होगी और इसे 30 जून तक लागू किया गया है। जानकारी मिल रही है की इससे 40 प्रतिशत लोग ऐसे होंगे जिनकी जेब पर असर देखने को मिलेगा। यानी अब बिजली बिल काफी महंगा हो गया है।